LatestTOP STORIESकोलकातावेस्ट बंगाल

रात के अंधेरे में नंदीग्राम पहुंचे सुवेंदु अधिकारी, मनाया शहीद दिवस

हाल ही में तृणमूल कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए थे सुवेंद्र अधिकारी

कोलकाता। भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी बुधवार की देर रात चुपचाप नंदीग्राम पहुंचे और सूरज की रोशनी फूटने से पहले उन्होंने शहीदों की बेदी पर माल्यार्पण किया। सुवेंदु के यहां आने की सारी तैयारियां गुपचुप कर ली गयी थी। सुवेंदु के बेहद करीबी व विश्वसनीय लोगों को ही सिर्फ इसकी जानकारी थी। गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस छोड़कर सुवेंदु अधिकारी हाल ही में भाजपा में शामिल हुए थे। नंदीग्राम में उनकी खासी पकड़ मानी जाती है।

मालूम हो कि नंदीग्राम में हर साल सात जनवरी को शहीद दिवस मनाया जाता है। वर्ष 2007 में इसी दिन भूमि रक्षा आंदोलन के दौरान नंदीग्राम के सलीम, भरत और विश्वजीत नामक तीन लोगों की मौत हो गई थी। उनके स्मरण में तब से हर साल शहीद दिवस कार्यक्रम का आयोजन होता आ रहा है। सुवेंदु अब तक तृणमूल नेता के तौर पर इसका आयोजन करते आ रहे थे। पिछले दिनों भाजपा में शामिल होने के बाद वे बुधवार देर रात चुपचाप नंदीग्राम पहुंचे और शहिद दिवस मनाया।

सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि नंदीग्राम के शहीदों के प्रति मैं शुरू से श्रद्धा अर्पित करता आया हूं। आज भी उन्हें श्रद्धांजलि देने आया हूं और आगे भी आता रहूंगा। मैं जब तक जिंदा हूं, इस स्मरणीय दिन पर यहां आता रहूंगा। जानकारी के अनुसार सुवेंदु बुधवार रात करीब 11.30 बजे नंदीग्राम के भांगाबेड़ा इलाके में पहुंचे और वहां बनी शहीद बेदी पर माल्यार्पण किया। सुवेंदु ने कहा कि बहुत से लोग दुष्प्रचार कर रहे थे कि मैं नंदीग्राम में शहीद दिवस पर माल्यार्पण करने इस बार नहीं आ पाऊंगा। कुछ नेता विधानसभा चुनाव की वजह से अभी यहां आ रहे हैं। वे पहले कभी यहां नहीं आए थे और आगे भी नहीं आएंगे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons