LatestNewsTOP STORIESकोडरमागिरिडीहझारखण्डराँची

गिरिडीह में तीन दिवसीय बैडमिंटन चैपिंयनशीप टूर्नामेंट संपन्न, अंतिम दिन डबल में आकाश पंडित और रोशन यादव की जोड़ी ने दिखाया कमाल

गिरिडीहः
जिला बैडमिंटन एसोसिएशन और सलूजा गोल्ड समूह के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित तीन दिवसीय गिरिडीह बैडमिंटन चैपिंयनशीप टूर्नामेंट का समापन सोमवार की देर शाम को किया गया। शहर के इंडोर स्टेडियम में हुए इस तीन दिवसीय टूर्नामेंट में जहां काफी संख्या में खेल प्रेमी मौजूद थे। तो खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने खेल पदाधिकारी अमित कुमार के साथ एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश यादव और वरीय उपाध्यक्ष सह सलूजा गोल्ड समूह के चैयरमेन अमरजीत सिंह सलूजा भी मौजूद थे। देर शाम को समाप्त हुए चैंपियनशीप का फाइनल मैच ब्याॅज डबल में अंडर-17 आकाश पंडित और रोशन यादव बनाम दुसरे खिलाड़ी के बीच हुआ। जिसमें आकाश पंडित और रोशन यादव की जोड़ी ने दमदार खेल का प्रदर्शन करते हुए विनर घोषित किए गए। जबकि अंतिम दिन ही अंडर-13 ब्याॅज सिंगल तन्मय वर्मा बनाम शौर्य सागर के बीच हुआ। तो तन्मय वर्मा ने भी एक के बाद एक लगातार कई शाॅट देकर शौर्य सागर को पछाड़ने में सफल हुए। और विनर घोषित किए गए। इसी प्रकार सिंगल टूर्नामेंट आकाश पंडित और रोशन यादव के बीच खेला गया। जिसमें आकाश पंडित जहां विनर बने, तो रोशन यादव रनर घोषित किए गए। इस दौरान अंडर-13 गल्र्स का मैच स्न्नेहा यदुवंशी और कुमारी कृष्णा के बीच खेला गया। तो स्न्नेहा यदुवंशी ने भी बैजोड़ तरीके से खेलते हुए कुमारी कृष्णा को पराजित कर विनर बनी। जबकि अंडर-40 का मैच कुमारी दीपक और सुनील बगेड़िया के बीच हुआ। जिसमें कुमार दीपक ने सुनील पराजित कर विनर बने।


देर शाम को हुए टूर्नामेंट समापन के दौरान खेल पदाधिकारी अमित कुमार, सलूजा समूह के चैयरमेन अमरजीत सिंह सलूजा, अध्यक्ष दिनेश यादव और डा. शैलेन्द्र चाौधरी ने डबल में विनर और रनर टीम के साथ एकल प्रतियोगिता में विनर और रनर को ट्राफी देकर और मेडल के साथ प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। मौके पर खेल पदाधिकारी ने तीन दिवसीय टूर्नामेंट को एक सफल आयोजन बताते हुए कहा कि वक्त-वक्त पर इस प्रकार के आयोजन से युवाओं का उत्साह बढ़ता है। वहीं सलूजा गोल्ड के चैयरमेन अमरजीत सिंह सलूजा ने भी तीन दिवसीय चैंपियनशीप में शामिल प्रतिभागियों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि बैडमिंटन के खेल में हर खिलाड़ियों ने अक्सर गिरिडीह का मान बढ़ाया है। ऐसे में सलूजा समूह का प्रयास रहता है कि वैसे खिलाड़ियों का उत्साह और बढ़ाया जाएं। चैपिंयनशीप को सफल बनाने में एसोसिएशन के सचिव मुकेश कुमार, रोमल सिंह समेत अन्य ने महत्पूर्ण भूमिका निभाया।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons