LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

महज एक माह में ही ध्वस्त हो गई पीसीबी सड़क, भ्रष्टाचार की खुली पोल

  • सड़क के जर्जर होने से ग्रामीणों में आक्रोश

गिरिडीह। गावां प्रखंड स्थित अमतरो पंचायत के अहराय गांव में विधायक मद से बनी सडक़ बनने के एक महीने बाद ही कई जगह टूटकर ध्वस्त होने लगी है। जिससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। वहीं विधायक मद से बनाई गई यह सड़क भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि लाखों की लागत से बनी ये सड़क महज एक महीने के भीतर ध्वस्त होने लगी है। ऐसे में सड़क की गुणवत्ता पर सवाल उठना स्वभाविक है। इससे स्थानीय लोगों में काफी नराजगी है।

अहराय इमामबाड़ा से देवी मंडा तक जाने वाली सडक़ में मिट्टी, ईंट सोलिंग एवं पीसीसी ढ़लाई का कार्य एक स्थानीय ठेकेदार द्वारा कराया गया है। जिसकी प्राक्कलन राशि दो लाख के करीब है। सड़क बनने के महज एक महीने में ही जगह जगह टूटने लगा है। स्थिति अगर यही रहा तो बहुत जल्द ही पूरी सडक़ ध्वस्त भी हो सकता है। स्थानीय लोगों का कहना है कि सड़क निर्माण के दौरान ठेकेदार द्वारा विभागीय नियम के विपरीत मानकों की जमकर अनदेखी की गई और घटिया किस्म की सामग्री का उपयोग किया गया था। जिसके कारण सड़क निर्माण के एक महीने के बाद ही पीसीसी सड़क ध्वस्त हो गई है।

इस बाबत कनीय अभियंता दशरथ शर्मा ने बताया कि उक्त स्थल पर पीसीसी सड़क का जांच करने गए थे। ठेकेदार ने बताया कि ढलाई के समय ही ट्रैक्टर चढ़ा दिया था, जिससे सड़क टूटने की बात सामने आई है। कहा कि उक्त सड़क को पुनः बनवा कर ठीक करा दिया जाएगा।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons