LatestNewsकोडरमाझारखण्ड

ट्रेन से कोयला चोरी करती आधा दर्जन महिला गिरफ्तार

कोडरमा। कोडरमा रेलवे प्रशासन ने गुरुवार को हिरोडीह से आधा दर्जन महिलाओं को कोयला चोरी करते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। बताया गया कि रेलवे को रेल वैगन से कोयला चोरी की गुप्त सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर रेलवे के वरीय अधिकारियों के निर्देश पर टीम गठित कर छापामारी की गई। निरीक्षक प्रभारी हजारीबाग रोड व कोडरमा के नेतृत्व में गठित टीम में उप निरीक्षक रोहित प्रताप सिंह साथ महिला आरक्षी साधना कुमारी, किरण कुमारी,प्रीति कुमारी नीलू कुमारी व अन्य बल मौजूद थे। टीम ने हिरोडीह स्टेशन लिमिट में निगरानी करने के दौरान गाड़ी संख्या केपीएसएच में छह महिलाओं को वैगन से कोयला उतारकर प्लास्टिक की बोरी में भरते हुए पाया। छापामारी दल को समीप आता देख सभी महिलाएं बोरी को छुपाकर भागने का प्रयास करने लगी। जिसके बाद महिला बल ने सभी को घेरकर पकड़ लिया।

इनकी हुई गिरफ्तारी

कोयला चोरी करती गई महिलाओं की पहचान कन्द्रापरी दक्षिणी टोला निवासी स्व बालेश्वर प्रसाद की पत्नी गंगीया मसोमात (50), राधे मोदी की पत्नी बेबी देवी (43), रूपदेव साह की पत्नी सविता देवी (40), जानकी साह की पत्नी माला देवी (50), गजाधर साह की पत्नी आनो देवी (45) व हिरोडीह वार्ड सं0 02 निवासी उपेन्द्र साहु की पत्नी पिंकी देवी (28) के रूप में हुई है। इन महिलाओं के पास से प्लास्टिक की अलग-अलग बोरियों में कोयला भी जब्त किया गया। आरपीएफ की टीम ने सभी गिरफ्तार महिलाओं को जब्त कोयले के साथ रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट कोडरमा लाया। जहां महिलाओं से कोयला उतारने का कारण पूछा गया लेकिन वेलोग कोई जवाब नहीं दे पाई। इसकी सूचना गिरफ्तार महिलाओं के परिजनों को दे दी गई है।

दर्ज हुई प्राथमिकी

सभी गिरफ्तार महिलाओं के खिलाफ उप निरीक्षक नारायण राय के द्वारा दिए गए प्राथमिकी के आधार पर रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट, पर कांड सं0 06/2021 दिनांक 14.07.021 के तहत धारा 03 रेल सम्पति (अवैध कब्जा) अधिनियम (संशोधित-2012) विरूद्ध मामला दर्ज किया गया तथा जाँच का भार सउनि चारलेस मरांडी को दिया गया।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons