LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

ऋजु बालिका तीर्थ के नंद प्रभु जैन मंदिर के लोकार्पण समारोह में शामिल हुए राज्यपाल सीपी राधा कृष्णन

  • जैन मुनि आचार्य सूरी जी महाराज का प्राप्त किया आशीर्वाद, नवनिर्मित मंदिर की की सराहना

गिरिडीह। बराकर नदी के तट पर स्थित ऋजु बालिका तीर्थ में नवनिर्मित नंदप्रभा मंदिर के भव्य लोकार्पण समारोह में सोमवार को झारखंड के राज्यपाल सीपी राधा कृष्णन पहुंचे। राज्यपाल की अगुवाई डीसी नमन प्रियेश लकड़ा, एसपी दीपक कुमार शर्मा, डुमरी एसडीएम और एसडीपीओ सुमित प्रसाद ने बुके देकर किया। राज्यपाल जैन समाज के गुजरात के नंद प्रसाद परिवार द्वारा करीब चार सौ करोड़ की लागत से निर्माण कराए गए नंद प्रभा मंदिर के लोकापर्ण के मौके पर आयोजित विभिन्न अनुष्ठान में शामिल हुए और जैन मुनि आचार्य सूरी जी महाराज का आशीर्वाद प्राप्त किया।

राज्यपाल श्री कृष्णन सुबह करीब नो बजे ही बराकर नदी तट स्थित चंद्रप्रभु मंदिर पहुंचे थे। एक घंटे के कार्यक्रम के क्रम में राज्यपाल सीपी राधा कृष्णन मंदिर परिसर का भ्रमण किया और नवनिर्मित मंदिर की सराहना की। इस दौरान उन्होंने कहा कि खुद भगवान महावीर ने इसी ऋजु बालिका तीर्थ में कैवल्य ज्ञान प्राप्त किया था। ऐसे में ये स्थल काफी मायने रखता है। उनका प्रयास होगा की वो दुबारा इस धार्मिक स्थल पर पहुंचे।

राज्यपाल श्री कृष्णन के आगमण को लेकर डीसी, एसपी, एसडीपीओ और साइबर डीएसपी संदीप सुमन समेत मुफ्फसिल थाना प्रभारी कमलेश पासवान पुलिस जवानों के साथ मुस्तैद दिखे। राज्यपाल के साथ अनुष्ठान में गुजरात नंद प्रसाद परिवार के साथ ही गिरिडीह के नवीन सेठ्ठी और उनकी पत्नी स्नेह सेठी भी शामिल हुए थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons