LatestNewsTOP STORIESकोडरमागिरिडीहझारखण्डराँची

बच्चों की उम्मीद पूरा करने के लिए गिरिडीह सलूजा गोल्ड इंटरनेशनल स्कूल ने किया वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता आशाएं का आयोजन

महामारी के बाद काफी प्रयास से स्कूल प्रबंधन ने बच्चों के लिए बनाया खास माहौलः जोरावर सलूजा

प्रतियोगिता की कॉर्डिनेटर रमणप्रीत के नेत्तृव में किया गया प्रतियोगिता का आयोजन

गिरिडीहः
शिक्षा के साथ बच्चों के मानसिक विकास में महत्पूर्ण भूमिका निभा रहे गिरिडीह के सलूजा गोल्ड इंटर नेशनल स्कूल में दो साल बाद बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला। जब स्कूल प्रबंधन सलूजा गोल्ड ने वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता आशाएं का आयोजन किया। स्कूल प्रबंधन के नाम के अनुरुप बच्चों ने अभिभावकों के आशा से बढ़कर अपने प्रतिभा का प्रदर्शन किया। बच्चों के मानसिक विकास को देखते हुए स्कूल की प्राचार्य समवंयक रमणप्रीत सलूजा ने वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता का पूरा खाका तैयार किया। जिसमें दौड़ से लेकर कई तरह के प्रतियोगिता शामिल किए गए थे। इन प्रतियोगिता में शामिल प्रतिभागियों को पूरे दो साल बाद अपनी प्रतिभा दिखाने का पूरा मौका मिला। लिहाजा, हर प्रतियोगिता के नन्हें प्रतिभागियों ने प्रतियोगिता की कॉर्डिनेटर और प्राचार्य समंवयक रमणप्रीत के नेत्तृव में खेल-कूद में शामिल हुए।


कमोवेश, बच्चों को दो साल बाद हंसते-खेलते देख उनके अभिभावक और स्कूल के चैयरमेन अमरजीत सिंह सलूजा, निदेशक जोरवार सिंह सलूजा, प्राचार्य नीता दास समेत भारतीय औलपिंक संघ के पदाधिकारी हरभजन सिंह और अर्न्तराष्ट्रीय साईकिलिस्ट सतवीर सिंह भी बच्चों के उत्साह देख खुश हुए। शुक्रवार को स्कूल परिसर में हुए वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता आशाएं को लेकर रमणप्रीत सलूजा ने कहा कि महामारी के बाद बच्चों का माहौल ही पूरा बदल चुका था। मोबाइल को ही बच्चों ने अपनी दुनियां बना लिया था। लिहाजा, इसी को ध्यान में रखते हुए स्कूल प्रबंधन ने इस खास वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया। जिसे हर बच्चा मोबाइल की दुनियां से निकल अपने मानसिक विकास के लिए खेल की दुनियां से जुड़ सके।


इस एक दिवसीय प्रतियोगिता को लेकर ही स्कूल के निदेशक जोरवार सिंह सलूजा ने कहा कि काफी प्रयास के बाद इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। शिक्षकों से सुझाव लिए गए, कि बच्चांे को अब नया माहौल किस प्रकार का देना है। क्योंकि एक स्वस्थ शरीर ही एक बेहतर पीढ़ी का निर्माण कर सकता है। और यह तभी संभव है जब बच्चों को उनके अनुसार माहौल मिल सके।

इधर एक दिवसीय प्रतियोगिता में नन्हें बच्चों और बच्चियों के बीच दौड़ कराया गया। तो थीम सांग आशाएं पर ही बच्चियों नृत्य भी पेश की। कई प्रतियोगिता के साथ हुए वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता के मौके पर सफल प्रतिभागियों को स्कूल प्रबंधन की और से चैयरमेन और प्रसिद्ध उद्योगपति अमरजीत सिंह सलूजा और औलपिंक संघ के पदाधिकारी हरभजन सिंह के साथ प्राचार्य नीता दास ने प्रतिभागियांे को पुरस्कार देकर सम्मानित भी की।

इधर वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता को सफल बनाने में स्कूल के स्पोटर्स शिक्षक मनजीत सिंह, धनंजय कुमार की भूमिका खास रही। जबकि प्रतियोगिता मंे कविता राजगढ़िया, शालिनी खोवाला, अंकित जैन, शशि सिन्हा समेत काफी संख्या में अभिभावक मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons