गिरिडीह डाक घर की डिलीवरी सेवा काफी मजबूत, मोबाइल एप्प से डिलीवरी सूचना देने की तकनीक को किया जा रहा दुरुस्तः पोस्ट मास्टर जेनरल

गिरिडीहः
डाक विभाग के झारखंड परिमंडल के पोस्ट मास्टर जेनरल संजीव रंजन मंगलवार को गिरिडीह पहुंचे। और शहर के गांधी चाौक स्थित प्रधान डाकघर का निरीक्षण किया। प्रधान डाकघर के निरीक्षण के दौरान पोस्ट मास्टर जेनरल के साथ डाक अधीक्षक सुनील चाौरसिया भी मौजूद थे। पोस्ट मास्टर जेनरल ने इस दौरान प्रधान डाकघर के एक-एक कांउटर और उसे मिलने वाले पब्लिक सेवाओं की जानकारी लिया। सेवाओं की जानकारी लेने के क्रम में कुछ सेवाओं में शिकायत मिली। तो कांउटर के निरीक्षण के दौरान ग्राहकों से भी बात किया। पोस्ट मास्टर जेनरल ने दावा करते हुए कहा कि गिरिडीह के प्रधान डाकघर से सारी पब्लिक सेवा की स्थिति काफी बेहतर है। जिनके रिस्पांस खराब मिले है। तो उन्हें बेहतर करने का निर्देश दिया गया है। खराब सेवाओं में रेलवे और ट्रांसपोर्ट मेल के साथ डाक विभाग के अन्र्तंगत संचालित बचत खातों के बंद होने के बाद ग्राहकों को मैच्यूरिटी मिलने में हो रही देरी भी शामिल है। जिसे पोस्टमास्टर जेनरल ने डाक अधीक्षक को दुरुस्त करन का निर्देश दिया। मीडिया कर्मियों से बातचीत के दौरान पोस्ट मास्टर जेनरल ने कहा कि कोई ग्राहक अपने खातों को बंद करना चाहता है तो बंद करने के बाद उन्हें मैच्यूरिटी काफी देर से मिलने की शिकायत लगातार आ रही है। जिसे दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया है।


वैसे गिरिडीह डाक विभाग में डिलीवरी सेवा बेहद मजबूत है। लेकिन इसे जुड़े कुछ मामले काफी अधिक लंबित पाएं गए है। लिहाजा, इन पेंडिग मामलों को एक तय वक्त में दूर करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही डाक विभाग के पदाधिकारियांे और कर्मियों को हर ग्राहकों को डिलीवरी के बाद उनके मोबाइल एप्प पर डिलीवरी सूचना तेज गति से देने की बात कही गई है। जिसमें स्पीड पोस्ट की सेवा को डाक विभाग बेहद महत्पूर्ण मानता है। लेकिन स्पीड पोस्ट की सेवा के प्रदर्शन को पोस्ट मास्टर जेनरल ने काफी बेहतर बताया। कर्मियों के व्यवहार से जुड़े शिकायतों पर पोस्ट मास्टर जेनरल ने ग्राहकों को सुझाव दिया कि सिर्फ शिकायत और एक्शन से कुछ नहीं होने वाला है। बल्कि हर ग्राहक अपने अधिकारांे को जाने।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons
বাংলা English हिन्दी