LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

गांवा अस्पताल के एएनएम पर लगा मरीजों को चिकित्सा प्रभारी के निजी अस्पताल में भेजने का आरोप

  • रूटिन जांच के लिए आई प्रसूता को भेजा जा रहा था निजी अस्पताल
  • एएनएम ने अल्ट्रासाउंड कराने के अस्पताल भेजने की कही बात

गिरिडीह। गांवा प्रखंड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कर्मियों पर एक प्रसूता महिला को इलाज के लिए गावां चिकित्सा प्रभारी के निजी अस्पताल भेजने का आरोप लगाया है। हालांकि आरोपी एएनएम का कहना है कि वह इलाज के लिए नही बल्कि सिर्फ जानकारी के लिए भेज रही थी।

प्रसूता के अनुसार रविवार को वह प्रसव की जांच कराने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची थी। जहां एएनएम उषा देवी ने उसे जांच में समस्या बता कर अल्ट्रासाउंड करवाने को कहा। साथ ही गावां चिकित्सा प्रभारी डॉ चंद्रमोहन कुमार के सतगावां स्थित निजी अस्पताल गीता हॉस्पिटल में इलाज कराने को भी कहा। जिसके बाद मामला तुल पकड़ने लगा और अस्पताल कर्मियों पर कमीशन खोरी करने व चिकित्सा प्रभारी डॉ चंद्रमोहन कुमार द्वारा अस्पताल के कर्मियों की मदद से मरीजों को अपने निजी क्लीनिक गीता अस्पताल में भेजे जाने की चर्चा होने लगी।

हालांकि जब इस संबंध में एएनएम उषा देवी से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि प्रसूता को कुछ समस्याएं थी जिसे लेकर अल्ट्रासाउंड कराना जरूरी था। नजदीकी अल्ट्रासाउंड कहां होता है पूछे जाने पर उन्होंने अस्पताल के बारे में बताया था। बता दें कि कुछ दिन पूर्व भी एक अवैध निजी क्लीनिक में महिला की मौत हो गई थी। जिसके बैनर में चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. चंद्रमोहन कुमार का नाम पाया गया था।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons