LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

पचम्बा के सोनरा आहर में डूबने से दो सगी बहनों सहित चार बच्चियों की मौत, परिवार में मचा कोहराम

  • कर्मा पर्व के लिए मिट्टी लाने के लिए गई थी सभी बच्चियां, नहाने के क्रम में हुआ हादसा

गिरिडीह। गिरिडीह की उपनगरी पचम्बा थाना क्षेत्र के सोनरा आहर में डुबने से हंडाडीह गांव की रहने वाली चार बच्चियों की मौत हो गई। यह हादसा मंगलवार की सुबह उस वक्त हुई जब पाचं बच्चियां कर्मा पर्व को लेकर बालू लाने के लिए सोनरा आहर गई हुई थी। इस दर्दनाक हादसे में ओमप्रकाश राणा की 17 साल की बेटी संध्या कुमारी और 15 साल की दिव्या कुमारी समेत दो अन्य शामिल है। जबकि एक बच्ची पूजा कुमारी खुद को किसी तरह बचाने में सफल रही।

जानकारी के अनुसार पचंबा के पेडियाटांड़ व हंडाडीह गांव के बीच स्थित सोनरा आहर का सौंदर्यकरण का कार्य चल रहा था। जिसके कारण दोनों सगी बहने सहित पांच बच्ची कर्मा पूजा के लिए बालू लाने के लिए सोनरा आहर गई हुई थी। तलाब पानी से लबाबाब भरा हुआ था। तालाब में नहाने के क्रम में पांचों बच्चियां गहरे पानी में डूबने लगी, और सहयोग के लिए आवाज लगाने लगी। जब तक स्थानीय लोगों को घटना की जानकारी मिली, और सभी मौके पर पहुंचे तब तक चार बच्चियां पूरी तरह से डुब चुकी थी। ग्रामीणों ने पांचों बच्चियों को को लेकर सदर अस्पताल पहुंचे जहां चार बच्ची को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद डीएसपी संजय राणा, पचम्बा थाना प्रभारी मुकेश दयाल सिंह, झामुमो जिला अध्यक्ष संजय सिंह समेत कई नेता भी सदर अस्पताल पहुंचे। जानकारी के अनुसार दो मृत बच्ची दिव्या और संध्या धनवार के लाल बाजार के रहने वाले ओमप्रकाश राणा की बेटी थी और अपने मामा बजरंगी शर्मा के घर कर्मा पूजा के लिए हंडाडीह आई हुई थी।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons