LatestTOP STORIESकोलकातावेस्ट बंगाल

कोलकाता में दुर्गा पूजा पर इस बार होगा कोरोना रूपी रावण का दहन

कोलकाता। कोलकाता के साल्टलेक सांस्कृतिक संसद की ओर से लगातार 9 वर्षों से आयोजित किया जा रहा रावण दहन इस बार भी कुछ खास और अनूठा होगा। बुराई पर अच्छाई की जीत यानी रावण दहन के लिए सांस्कृतिक संसद नई दृष्टि लेकर आयी है। यह दृष्टि कोरोना काल में उभर कर सामने आयी है। दरअसल इस बार कोरोना रूपी रावण का दहन किया जाएगा।

मालूम हो कि रावण दहन धार्मिक आस्था का प्रतिक है और जनभावनाओं को देखते हुए इस कड़ी को आगे बढ़ाने के लिए ही यह कार्यक्रम आयोजित हो रहा है। राज्य सरकार की तरफ से रावण दहन के लिए हरी झंडी दे दी गयी है। इस बार कोरोनारूपी रावण का दहन करने की तैयारी साॅल्टलेक सांस्कृतिक ससद ने की है। सांस्कृतिक संसद के अध्यक्ष ललित बेरिवाल ने बताया कि दहन हर साल की ही तरह इस बार भी पूरे जोश और उत्साह के साथ मनाया जाएगा। नयी बात जो होगी वह कोविड 19 के नियमों का पालन, जिसे हमारी तरफ से पूरी तरह किया जाएगा।

सांस्कृतिक संसउ के अध्यक्ष ने बताया कि कार्यक्रम में आने वाले मेहमानों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। सैनिटाइजर की पूरी व्यवस्था रहेगी। फीजिकल डिस्टेंस का पूरा ध्यान रखा जाएगा। इस आयोजन में अध्यक्ष ललित बेरिवाल व उनकी टीम की महत्वपूर्ण भूमिका है। इस बार कोरोना का दौर है और संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है, इसलिए ऐतिहासिक रावण दहन कार्यक्रम को घर बैठे देखने की पूरी व्यवस्था की जाएगी।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons