LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

तिसरी प्रखंड के सिंघो पंचायत पहुंचे डीआरडीए डारेक्टर

  • प्रधानमंत्री आवास व अम्बेडकर भवन के लाभुकों के निर्माणधीन भवन की की जांच
  • गरीब परिवार ने की शिकायत योग्य के बजाय अयोग्य को मिल रहा है आवास
  • पंचायत सेवक को जांच करने का दिया निर्देश

गिरिडीह। तिसरी प्रखंड के सिंघो पंचायत के ककनी गांव में प्रधानमंत्री आवास व अम्बेडकर भवन के लाभुकों के निर्माणधीन भवन की जांच डीआरडीए डारेक्टर आलोक कुमार ने की। लाभुकों से बातचीत कर कई दिशा निर्देश दिया गया।
जानकारी के अनुसार ककनी के लीलावती देवी, भुटारी राय के सरकारी आवास की जांच की गई। ककनी के मुन्नी देवी ने आवास नही मिलने पर अपना मिट्टी खपरैल क्षतिग्रस्त स्थिति को दिखाकर आवास की मांग करते हुए बताया कि हम जैसे गरीब असहाय को आवास नही मिलती है, जो पैसा खर्च करता है उसे मिल जाता है।

मौके पर श्री कुमार ने बीडीओ संतोष प्रजापति को कहा कि सरकारी आवास राज्य सरकार के निर्देश के मानकों के अनुसार भवन निर्माण शीघ्रता से करवाये। कहा कि लोगांे की शिकायत अखबार व समाचार के माध्यम से मिलती रहती है कि योग्य लाभुक को नही मिल कर अयोग्य लोगों को सरकारी आवास मिल जाती है। स्थानीय जनप्रतिनिधि, वार्ड सदस्य व ग्रामीणों को हस्तक्षेप करनी चाहिये।

उन्होनंे पंचायत सेवक को सख्त निर्देश दी गई है कि क्षेत्र में विजिट कर मनरेगा व आवास योजना को देखना है। योग्य लाभुक को मिल रहा है या संपन्न लोगांे को यह जांच करना चाहिये। एक ही परिवार के पांच लोग है तो सभी को आवास का लाभ नही मिल जाये। एक परिवार में एक ही आवास मिलना है। कहा कि प्रधानमंत्री आवास, अम्बेडकर भवन सौ दिन में योजना पूर्ण कर लेना है। मौके पर परियोजना पदाधिकारी पंकज कुमार, समाजसेवी सुरेश यादव, अनिल शर्मा सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons