LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

डीआरडीए निदेशक ने जमुआ प्रखंड में की समीक्षा बैठक, दिए कई निर्देश

कार्य में लापरवाही बरतने वाले आधे दर्जन से अधिक कर्मियों को किया शो-कॉज

गिरिडीह। बुधवार को जमुआ प्रखंड कार्यालय के सभागार में साप्ताहिक बैठक डीआरडीए निदेशक आलोक कुमार की अध्यक्षता में हुई। बैठक के दौरान उन्होंने मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास, 14वीं वित्त आदी योजनाओं की पंचायतवार समीक्षा की। बैठक में उपस्थित कर्मियों को मनरेगा सहित अन्य योजनाओं में तेजी लाने की बात कही गई। वहीं कार्य में लापरवाही बरतने वाले आधे दर्जन से अधिक कर्मियों को शो-कॉज किया गया। बैठक मे निदेशक आलोक कुमार ने कर्मियों से कहा कि अगर काम करना है तो दिल लगाकर करिये नही तो वीआरएस लेकर घर जाएं।

प्रखंड में लंबित 123 सिचाई कूपों को शीघ्र पूरा करने का दिया आदेश

बैठक के दौरान उन्होंने प्रखंड में दीदी बाड़ी योजना, शोकपिट, वाटर हार्वेस्टिंग, सिचाई कूप, डोभा, टीसीबी आदि सर्वाधिक मात्रा में लेने की बात कहें। समीक्षा के कर्म में प्रखंड में लंबित 123 सिचाई कूपों को शीघ्र पूरा करने का आदेश संबंधित कर्मियों को दिया गया। वहीं 165 आम बागवानी में चार दिनों के अंदर सिचाई कूप का अभिलेख तैयार कर कार्य प्रारंभ करने का निर्देश दिया गया। वहीं प्रति पंचायत तीन सौ से पांच सौ मजदूरों को नित्य कार्य दिया जाना है जो पंचायत इसका पालन नही करेंगे उस पर कार्यवाई करने का निर्देश बीडीओ एवं बीपीओ को दिया गाया। वहीं प्रधानमंत्री आवास में डिले करने वाले कर्मियों को कड़ी फटकार लगाई गई। लंबित इंदिरा आवास को भी पूर्ण करने की बात कही गई।

जमुआ प्रखंड को कृषि के क्षेत्र में बनाया जायेगा राष्ट्रीय बागवानी मिशन

बैठक में निदेशक श्री कुमार ने कहा कि जमुआ प्रखंड को कृषि के क्षेत्र में राष्ट्रीय बागवानी मिशन बनाया जाना है। कहा सभी लोग अपने-अपने पंचायतों में चलने वाले कार्यों को सौ प्रतिशत उपयोगी बनाने हेतु लोगों से समन्वय स्थापित कर कार्य को बेहतर बनाने का निर्देश दिया गया। कहा कि डोभा एवं आम बागवानी में कन्वर्जन के तहत 14वीं एवं 15वीं वित्त से योजना तैयार कर कार्य को आकर्षक रूप देते हुए लोगों को स्वरोजगार से जोड़े जाने की बात कही गई। वहीं पंचायत सचिव एवं मुखिया को 14वीं एवं 15वीं वित्त से लेने वाले योजनाओ में हर हाल में गाइडलाइन का पालन करने का निर्देश दिया गया।

समीक्षा बैठक में थे उपस्थित

मौके पर जिले से आये चार प्रशिक्षु डिप्टी कलेक्टर के अलावे, परियोजना पदाधिकारी रामबिलास कुमार, बीडीओ विनोद कुमार कर्मकार, बीपीओ हीरो महतो, संजय कुमार चैधरी, एई सुभाष कुमार के अलावे सभी मुखिया, पंचायत सचिव, जनसेवक, रोजगार सेवक, वेयर फुट, स्वयं सेवक आदि उपस्थित थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons