LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

ग्रामिणों की शिकायत पर जांच को पहुंचे डीआरडीए डायरेक्टर व बीडीओ

  • खटपोंक में टीसीबी योजना व थानसिंगडीह के नॉनफोरवा उत्क्रमित मध्य विद्यालय की जांच
  • जांच के दौरान पाई कई तरह की त्रुटियां

गिरिडीह। तिसरी प्रखंड के खटपोंक में टीसीबी योजना व थानसिंगडीह के नॉनफोरवा उत्क्रमित मध्य विद्यालय की जांच ग्रामीणांे से शिकायत मिलने पर डीआरडीए आलोक कुमार व बीडीओ संतोष प्रजापति ने किया। खटपोंक गांव में महेश यादव के जमीन पर टीसीबी निर्माण में दो बार छह-छह मजदूर काम करने के बाद भी मजदूरी नही मिलने की शिकायत मिलने पर जांच की गई तो टीसीबी निर्माण मानकों के अनुसार नही की गई। साथ ही कई योजनाओं का जांच भी किए।

जांचोंपरांत सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिए की जब कोई योजना किया जाता है तो बीच बीच में योजना की समीक्षा करें की किसी प्रकार गलत काम नही हो रहा है। वही नॉनफोरवा स्कूल की जांच के दौरान भारी गड़बड़ी मिली। स्कूल में नियुक्त शिक्षक परमानंद कुमार कई दिनों से गायब बताया गया उसके जगह पर सुरेंद्र नामक व्यक्ति द्वारा बच्चो को पढ़ाने का काम कर रहा था। स्कूल की स्थिति बदहाल थी। स्कूल का रंग रोगन, साफ सफाई, बच्चो की बैठने की व्यवस्था शिक्षा विभाग के मानकों के एक भी निर्देश का पालन नहीं देखने को मिला।

कहा ऐसे सुदूरवर्ती क्षेत्र में बच्चों के हक व अधिकार की हनन हो रहा है। स्कूल की मॉनिटरिंग करने वाले एरिया अफसर, बीआरपी सीआरपी को ऐसे स्थिति में चल रहे स्कूल पर ध्यान देना चाहिये। जिससे इस क्षेत्र के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व सुविधा मिल सके। इस मौके पर वीडीओ संतोष प्रजापति, उत्कर्ष कुमार, एई राजीव कुमार, जेई संजय साहू आदि पदधिकारी मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons