मरकच्चो में अवैध रुप से संचालित आरा मील को किया ध्वस्त

  • पिछले छः माह से अवैध रूप से संचालित था आरा मील

कोडरमा। जिले के मरकच्चो थाना क्षेत्र के जामू पंचायत अंतर्गत ग्राम हरलाडीह में गुप्त सूचना के आधार पर वन विभाग की टीम ने मरकच्चो पुलिस के सहयोग से गुरुवार को छापामारी कर अवैध रूप से संचालित आरामील को ध्वस्त कर दिया। छापेमारी का नेतृत्व सहायक वन संरक्षक गौर सिंह मुंडा कर रहे थे। मौके पर मौजूद विभाग के पदाधिकारियों ने आरा मील ध्वस्त करते हुए वहां से डीजल पम्प मशीन, आरी, अन्य उपकरण समेत 15 से 20 लकड़ी का बोटा को जब्त कर अपने साथ ले गए। उक्त आरा मील हरलाडीह निवासी राजेंद्र साव पिता त्रिवेणी साव का बताया जा रहा है।


जानकारी अनुसार उक्त आरा मील का अवैध रूप से संचालन पिछले छः माह से किया जा रहा था। गुप्त सूचना के आधार पर वन विभाग ने गुरुवार को कार्यवाई करते हुए आरा मील को ध्वस्त कर दिया। हालांकि छापेमारी किए जाने की सूचना मील संचालक को पहले ही हो गयी थी और संचालक ने मील के कई उपकरणो को खोलकर झाड़ियों मे छिपा दिया था। लेकिन छापेमारी को पंहुची वन विभाग की टीम ने मील को ध्वस्त करते हुए झाड़ियों में छुपाए गए सभी उपकरणो को भी बरामद कर लिया।


छापेमारी दल मे रेंजर राकेश कुमार, वनपाल रामेश्वर साव, एसआई सलीम लुगून, एएसआई उमेश सिंह, वनरक्षी, राजेश कुमार, अजीत जायसवाल, इस्लाम अंसारी, रविकांत यादव, राहुल सिंह समेत पुलिस प्रशासन बल के जवान शामिल थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons
বাংলা English हिन्दी