LatestNewsकोडरमाझारखण्ड

करमा में निर्माणाधीन सरकारी अस्पताल का जायजा लेने पहुंचे उपायुक्त

  • कार्यपालक अभियंता व संवेदक को ससमय कार्य पूर्ण करने का दिया निर्देश
  • सदर अस्पताल में बन रहे बिल्डिंग का भी किया निरीक्षण

कोडरमा। उपायुक्त रमेश घोलप जिले के विकास से जुड़े आधारभूत सरंचना का निर्माण ससमय हो इसके लिए हमेशा प्रतिबद्ध और सक्रिय रहते हैं। चाहे वह सड़क, पुल पुलिया हो या सरकारी भवन। समय-समय पर वे स्वयं कार्य स्थल पर जाकर इसका जायजा लेते रहते हैं और कार्य प्रगति के साथ-साथ इसकी गुणवत्ता का अवलोकन करते हैं। इसी क्रम में वे बुधवार को कोडरमा के करमा में निर्माणाधीन सरकारी हॉस्पिटल का औचिक निरीक्षण किया। उपायुक्त ने करमा हॉस्पीटल के निर्माण कार्य से जुड़े कार्य प्रगति का बिंदुवार जानकारी लिया।


उपायुक्त ने मौके पर ही कार्यपालक अभियंता, भवन निगम व निर्माण कार्य कर रही कंपनी के संवेदक को निर्देश देते हुए कहा कि निर्माण कार्य में ज्यादा तेजी लाएं। कार्य तय समय के अंदर ही हो इसके लिए वे अतिरिक्त मैन पावर, मशीनरी के साथ-साथ सामग्री लगाकर निर्माण कार्य को यथाशीघ्र संपन्न करें। उन्होंने भवन निर्माण कार्य में प्रयुक्त हो रहे मेटेरियल की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने पर जोर दिया। साथ ही उन्होंने हॉस्पिटल के दायरे की सरकारी भूमि पर अवैध अतिक्रमण हटाने को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी के नेतृत्व में अंचल अधिकारी कोडरमा को नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही जिलेवासियों के आवागमन को लेकर सड़क की व्यवस्था को भी दुरुस्त करने का भी उन्होंने निर्देश दिया। बता दें कि इससे पहले भी उपायुक्त के द्वारा कई बार करमा अस्पताल के निर्माण कार्य का जायजा लिया जा चुका है।

सदर अस्पताल में भवन निर्माण का भी लिया जायजा

उपायुक्त श्री घोलप ने करमा हॉस्पिटल के अतिरिक्त सदर अस्पताल में बन रहे भवन के निर्माण कार्य की वस्तुस्थिति का भी जायजा लिया गया। इस मौके पर कार्यपालक अभियंता भवन निगम व संवेदक को कई दिशा-निर्देश भी दिये। मौके पर उप विकास आयुक्त आर रॉनिटा, अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार, सिविल सर्जन डॉ0 एबी प्रसाद, कार्यपालक अभियंता भवन निगम, अंचल अधिकारी कोडरमा अनिल कुमार व अन्य मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons