LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

धनवार के बरजो में मालवाहक की चपेट में आया वाहन जांच अभियान के डर से भागा युवक, मौत

वाहन जांच में लगे एक जवान के दौड़ाने पर भागा था युवक

गिरिडीह(धनवार)। गिरिडीह के धनवार थाना इलाके के बरजो मोड़ में 24 वर्षिय युवक परमानंद राय की मौत शनिवार को सड़क हादसे में हो गई। मृतक परमानंद राय को एक बेकाबू मालवाहक वाहन ने कुचल दिया। युवक के मौत का एक कारण पुलिस की लापरवाही के रूप में सामने आया हैं। क्योंकि जिस जगह सड़क हादसे में युवक की मौत हुई। उसी जगह धनवार पुलिस वाहन जांच अभियान चला रहे थे। वाहन जांच में तैनात पुलिस से डर कर भगाने के क्रम में युवक मालवाहक वाहन के चपेट में आ गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। जानकारी के अनुसार मृतक परमानंद राय धनवार थाना इलाके के नावाडीह रुपूतोला गांव निवासी मुन्ना राय का तीसरा बेटा था और धनवार भाजपा के नेता सुबोध राय का चाचा था। जानकारी के अनुसार मृतक की शादी भी सेट हो चुकी थी। दिसंबर माह में परमानन्द की शादी बिहार के नवादा में होना था।

रेफरल अस्पताल के डॉक्टर भी मौत पर मजाक उताड़ते दिखे

घटना के बाद स्थानीय लोग युवक को बचाने की उम्मीद से उसे धनवार रेफरल अस्पताल ले गए। लेकिन ड्यूटी पर तैनात डॉ. ने भी मृतक के मौत का मजाक उड़ाते दिखे। क्योंकि स्थानीय लोग युवक को लेकर जब रेफर अस्पताल पहुंचे। ड्यूटी में तैनात डॉ. इंदु शेखर युवक के हालत को देख मोबाइल में बात करते हुए हंस रहे थे। जबकि युवक को लेकर आये लोग बार बार डॉक्टर से युवक परमानंद का इलाज करने की अपील कर रहे थे। इसके बाद भी डॉक्टर इंदु शेखर बेशर्मो की तरह हंसते रहे। इस दौरान जब डॉक्टर से लोगांे ने इलाज करने को कहा, तब भी डॉक्टर मामले को गंभरिता से नही लिया। लिहाजा, युवक को लेकर आये लोग डॉक्टर से उलझ पड़े। बात इतना बढ़ा की गुस्साए लोगो ने डॉक्टर पर हाथ भी छोड़ दिया। घटना के बाद डॉक्टर ने अपना पछ रखते हुए कहा कि वो टेटनेश का सुई लाने गए थे।

लोगों के आक्रोश को देख बुलाना पड़ा पुलिस बल

जानकारी के अनुसार बरजो मोड़ पर पहले से वाहन जांच अभियान चल रहा था। जबकि मृतक परमानंद राय गंगापुर के कोदादिह गांव से दूध का तगादा कर लौट रहा था। वाहन जाचं होते देख मृतक बाइक से वापस मुड़ने लगा। मृतक को बाइक लेकर लौटते देख कर जांच अभियान में तैनात एक जवान उसके पिछे भागा। जवान को आते देख मृतक परमाण्ड भी बाइक लिए बच कर भागने का प्रयास किया और इसी बीच वह मालवाहक वाहन के चपेट में आ गया। घटना के बाद माहौल बिगड़ गया। जानकारी मिलने के बाद इलाके के एसआई नवीन सिंह को पुलिस बल बुलाना पडा। एक साथ धनवार, जमुआ, परसन ओपी समेत कई थानों की पुलिस वहां आई। हालात संभलने के लिए भारी पुलिस बल को घटनास्थल पर तैनात कर दिया गया। इस बीच रेफरल अस्पताल से मृत युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया। इधर धनवार थाना प्रभारी रूपेश सिंह ने कहा कि वाहन जांच अभियान घटनास्थल से करीब 70 मीटर दूर चल रहा था।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons