LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

रत्नगरुड़ा आंगनबाड़ी सेविका के मानमानी के खिलाफ जारी धरना सीओ के आश्वासन के बाद हुआ समाप्त

  • सीओ ने ग्रामीणों की मांग को बताया जायजा

गिरिडीह। तिसरी प्रखंड अंतर्गत रत्नगरुड़ा आंगनबाड़ी सेविका द्वारा मनमानी तरीके से निजी भवन में आंगनबाड़ी संचालित करने के विरोध में ग्रामीणों द्वारा तीन दिनों से प्रखंड कार्यालय परिसर में आयोजित अनिश्चित कालीन धरना गुरुवार को सीओ सह सीडीपीओ के लिखित आदेश के बाद समाप्त हो गया। मौके पर सीओ असीम बाड़ा ने कहा कि ग्रामीणों की मांग जायज है सरकारी भवन होने के बाद भी निजी भवन में केंद्र संचालित करना नियम संगत नहीं है। अतः सेविका आशा देवी को निर्देश दिया जाता है सरकार द्वारा नव निर्मित आंगनबाड़ी भवन में केंद्र संचालित करें। लिखित आदेश प्राप्त करने के पश्चात ग्रामीणों ने धरना समाप्त कर दिया है।

बतौर मुख्य अतिथि कोडरमा सांसद प्रतिनिधि मनोज यादव ने कहा कि सेविका, प्रवेक्षिक और अधिकारियों के मनमानी के विरोध में आयोजित धरना लिखित आदेश मिलने पर समाप्त किया गया है। कहा कि पांच वर्षाे पूर्व सरकार ने रतनगरुड़ा आंगनबाड़ी केंद्र भवन का निर्माण किया है इसके बाबजूद सेविका मनमानी तरीके से एक निजी मकान में केंद्र संचालित कर घपला घोटाला कर रही है। सेविका द्वारा लक्ष्मीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना के फॉर्म भरने में प्रति फॉर्म 300 सौ रुपया लिया जा रहा है। अधिकारियों को सूचना होने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं किए जाने के विरोध में ग्रामीणों द्वारा धरना आयोजित किया गया है ।

इधर सेविका उषा देवी ने कहा सरकार द्वारा बनाया गया भवन पोषक क्षेत्र से दूर है। छोटे छोटे बच्चे गर्भवती धात्री माता को आंगनबाड़ी भवन तक पहुंचने में भारी परेशनी है। भवन निर्माण तो हुआ लेकिन शौचालय अब तक नहीं बना है। पानी की व्यवस्था हेतु चापाकाल कुंआ भी नही है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons