LatestTOP STORIESकोलकातावेस्ट बंगाल

संविधान के दायरे में रहें राज्यपाल : ममता बनर्जी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच लेटर वॉर जारी है। ममता बनर्जी ने शनिवार को राज्यपाल को पत्र लिखकर उन्हें संविधान के दायरे में रहने की नसीहत तक दे दी है। कानून और व्यवस्था को लेकर राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को लिखे गए गये धनखड़ के पत्र पर मुख्यमंत्री ने नाराजगी जतायी है। उन्होंने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को नौ पेज का पत्र लिखा और कहा कि राज्यपाल की ओर से लगाए गए आरोपों में पुलिस और राज्य सरकार के खिलाफ अपुष्ट निर्णय और कटाक्ष शामिल हैं।

ममता ने चिट्ठी में कहा है कि मैं आपके पत्र और पुलिस महानिदेशक को संबोधित टिप्पणी को पढ़ने के बाद बेहद उदास और दुखी हूं। साथ ही साथ इस बारे में आपके ट्विटर पोस्ट को देखकर भी दुख हुआ। ममता ने आगे लिखा कि अनुच्छेद-163 के अनुसार, आपको अपने मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिपरिषद की सहायता और सलाह के अनुसार कार्य करना अनिवार्य है जो हमारे लोकतंत्र का सार है। ऐसे में राज्यपाल अपनी शक्तियों की सीमा पार कर मुख्यमंत्री पद की अनदेखी करने और राज्य के अधिकारियों को आदेश देने से दूर रहें।

ममता ने राज्यपाल को सलाह देते हुए कहा कि उन्हें संविधान के दायरे में रहना चाहिए। गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में पुलिस महानिदेशक वीरेंद्र को लिखे पत्र में धनखड़ ने राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर चिंता जाहिर की थी। इस पर डीजीपी की ओर से दो लाइन का जवाब दिए जाने के बाद धनखड़ ने उन्हें 26 सितंबर तक मुलाकात करने और कानून एवं व्यवस्था में सुधार के लिए उठाए गए कदमों का विवरण देने को कहा था। हालांकि डीजीपी ने राज्यपाल से मुलाकात नहीं की।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons