LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

बरनवाल सेवा समिति ने मनाई महाराजा अहिबरन की जयंती, निकाली भव्य शोभा यात्रा

  • सांस्कृतिक कार्यक्रम का हुआ आयोजन, सामाजिक एकजूटता पर दिया गया बल

गिरिडीह। बरनवाल सेवा समिति की ओर से सोमवार को बरनवाल सेवा सदन में महाराजा अहिबरन जी की जयंती धूमधाम से मनाई गई। कार्यक्रम के बतौर मुख्य अतिथि सदर विधायक सुदीव्य कुमार सोनू, समिति के अध्यक्ष लखनलाल बरनवाल, इंद्रजीत लाल एवं अशोक बरनवाल ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर महाराजा अहिबरन को पुष्प अर्पित किया। जयंती समारोह के पूर्व बरनवाल सेवा सदन से भव्य शोभायात्रा निकाली गई। जिसमें काफी संख्या में पुरुष, महिला और बच्चे उपस्थित हुए। महाराजा अहिबरन के जयकारे से नगर गुंजायमान था। समारोह में बच्चों ने एक से बढ़कर एक कार्यक्रम प्रस्तुत कर दर्शकों का मन मोह लिया। चित्रांकन, सामान्य ज्ञान, फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता एवं नृत्य में प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। वहीं सीजीएल में चयनित डिविजनल अकाउंट ऑफिसर प्रांशु प्रिया को मोमेंटो और पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया गया।

विधायक सुदीव्य कुमार सोनू ने कहा कि हॉल में उपस्थित समाज और एकता को देखकर लगता है कि बरनवाल समाज काफी मजबूत स्थिति में है। उन्होंने समाज को भरोसा दिलाते हुए कहा कि जहां भी मेरी आवश्यकता होगी मैं सदैव आपके लिए तत्पर हूं। वहीं समिति के अध्यक्ष लखन लाल ने कहा कि आज बरनवाल समाज के बच्चे हर क्षेत्र में आगे निकल रहे हैं। आर्थिक अभाव के कारण जो बच्चे आगे की पढ़ाई स्थगित कर देते हैं वैसे बच्चों को समाज की ओर से आर्थिक मदद की जाएगी।

कार्यक्रम को सफल बनाने में सुबोध कुमार बरनवाल, संजय कुमार बरनवाल, विनय कुमार, राकेश रंजन, वीरेंद्र लाल, अजय लाल, युवक संघ के आयुष राज, रूपेश कुमार, महिला समिति के ललिता बरनवाल, कविता बरनवाल, रेनू बरनवाल का सराहनीय योगदान रहा। वहीं मंच संचालन राजेन्द्र लाल बरनवाल एवं अमितेश गौरव ने किया।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons