LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

महारामनवमी के मौके पर अहले सुबह निकला रामभक्तो का अखाड़ा

  • किया अपने शौर्य पराक्रम का प्रदर्शन, जय श्री राम के जयकारे से गूंजा गिरिडीह
  • बड़ा चौक में रामभक्तो की टोली ने किया प्रदर्शन, सुरक्षा को लेकर सक्रिय दिखी गिरिडीह पुलिस

गिरिडीह। शौर्य व पराक्रम का महापर्व रामनवमी को लेकर बुधवार की अहले सुबह पूरा शहर जय श्री राम के जयकारे से गूंज उठा। हर एक रामभक्त अपने शौर्य और पराक्रम का प्रदर्शन पारंपरिक अस्त्र शस्त्रों के साथ करता दिखा। बुधवार की अहले सुबह शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में अखाड़ा निकालकर प्रदर्शन किया गया। इस दौरान जय श्रीराम के जयकारे के बीच अखाड़े में शामिल लोग अपने कला और विरासत का प्रदर्शन करते दिखे। इस दौरान पो फटने से पहले डंको की आवाज गूंजनी शुरू हो गई थी। डंके की गूंज पर खिलाड़ी जय श्रीराम का जयकारा लगाते हुए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे थे।

इस दौरान रामभक्तों की टोली बड़े बड़े भगवा ध्वज लहराते हुए अपने शौर्य और पराक्रम का प्रदर्शन करते दिखे। सुबह के अखाड़े में शहर के विभिन्न मुहल्लों के अखाड़ा समितियों के द्वारा अखाड़ा निकाला गया। जिसमें लाठी, तलवार समेत अन्य परंपरागत अस्त्रों के साथ युवा, बच्चे, बेटियां शामिल हुई और अखाड़े का प्रदर्शन करते हुए शहर के बड़ा चौक पहुंची। जहां विश्व हिन्दू परिषद, अंतराष्ट्रीय हिन्दू परिषद, मारवाड़ी युवा मंच सहित विभिन्न संगठनों के द्वारा बनाए गए मंच से सभी अखाड़े का स्वागत किया गया। इस दौरान विश्व हिन्दू परिषद के मंच में भाजपा नेता दिनेश यादव, संतोष गुप्ता, विहिप नेता शिवपूजन कुमार, गुड्डू यादव समेत कई लोग खेल का प्रदर्शन कर रहे रामभक्तो का उत्साह बढ़ा रहे थे।

इस दौरान सुरक्षा को लेकर गिरिडीह पुलिस भी पूरी तरह से सक्रिय रही। जिला मुख्यालय के नगर, मुफ्फसिल और पचंबा थाना समेत जिले के अलग-अलग थानों की पुलिस मौके पर अर्धसैनिक बलों के जवानों के साथ मुस्तैद दिखे। शहर के बड़ा चौक में एसडीएम श्रीप्रकाश और डीएसपी अंकिता राय के साथ नगर थाना प्रभारी शैलेश प्रसाद अर्धसैनिक बलों के साथ तैनात थे। इस दौरान सीसीटीवी कैमरा और ड्रोन से अखाड़ों पर नज़र रखी जा रही थी।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons