LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

वंशावली के आधार पर जमीन मापी कराने पर नाजिर ने की पांच हजार की मांग

सीओ से शिकायत करने पर कार्रवाई के बजाय मिली फटकार

तिसरी(गिरिडीह)। तिसरी के भण्डारी पंचायत के किसानी व मजदूरी कर जीवनयापन करने वाला जागेश्वर बढई लगभग दो साल से जमीन पैमाइस के लिये अंचल कार्यालय का चक्कर काट रहा है। अंचल के नाजिर शिव प्रसाद वर्मा द्वारा जमीन मापी के लिये सरकारी अमीन की व्यवस्था के लिये पांच हजार मांगने पर वह तिलमिला गया और सीओ हीरा मन्ना करकेंटा के दफ्तर में जाकर नाजिर की उपस्थिति में उसकी शिकायत की। हालांकि सीओ उसकी शिकायत सुनने के बाद कोई कार्रवाई के बजाय पीड़ित जागेश्वर को ही डांट कर चुप रहने की नसीहत दे दिए।
इसके बाद भी पीड़ित जागेश्वर ने कहा कि हुजूर पहले पांच सौ रुपया नाजिर साहब को दिया हूँ और पांच हजार मांग रहा है।मेरा जमीन का पैमाइस करवा दीजिये गरीब आदमी हूं। अंचल आने में प्रतिदिन 30 से 40 रुपया भाड़ा और खाने पीने मे खर्च हो जाता है।

क्या है मामला

भंडारी के जागेश्वर बढई ने अंचलाधिकारी से अपील किया कि मेरे पूर्वज का रैयती जमीन पचास डिसमिल जमीन में से मेरे हिस्सा का जमीन वंशावाली के अनुसार निकाल देने की मांग किया था। जिसके लिये छह माह पुर्व मार्च में अंचल में एनआर का एक हजार राशि भी जमा किया गया। इसके बाद भी नाजिर ने पहले पांच सौ रुपया लिया इसके बाद मंगलवार को जब नाजिर से पीड़ित ने अमीन के आने को लेकर पूछने गया तो नाजिर ने पीड़ित से पांच हजार रूपये की मांग की। जिसके बाद वह सीओ से शिकायत करने चला गया।

सीओ ने आरोप को बताया बेबूनियाद

जब इस मामले को लेकर मीडिया ने सीओ से पूछा तो उनसे कोई जवाब देते नही बना। साथ ही वे पत्रकारों को ही फोटो लेने से मना करने लगे। हालांकि इस दौरान सीओ ने नाजिर पर पैसे मांगने के आरोप को बेबूनियाद बताया।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons