LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

पजांब नेशनल बैंक के सहायक प्रबंधक और ग्राहक पर तीन लाख ठगी का आरोप

बैंक प्रबंधक ने दर्ज कराया धोखाधड़ी का केस

सहायक प्रबंधक ने ग्राहक के साथ मिलकर रची साजिश, दो खाताधारकों के पैसे तीसरे के खाते में किया ट्रांसर्फर

गिरिडीह। पंजाब नेशनल बैंक के गिरिडीह शाखा में तीन लाख के गबन के मामले में बैंक प्रबंधक सुरज कुमार ने नगर थाना में केस दर्ज कराया है। बैंक प्रबंधक के दिए आवेदन के आधार पर नगर थाना पुलिस ने कांड संख्या 194/20 दर्ज कर सहायक प्रबंधक प्रशांत कुमार और बैंक के ग्राहक पिंटू वर्मा को नामजद अभियुक्त बनाया है। बुधवार की देर रात दोनों के खिलाफ केस दर्ज किया गया।

तीन लाख 20 हजार का किया था ट्रांजेक्शन

इधर केस दर्ज होने के बाद पुलिस कार्रवाई के डर से सहायक प्रबंधक और आरोपी ग्राहक पिंटू वर्मा ने कुछ राशि बैंक को लौटा दिया है। हालांकि सहायक बैंक प्रबंधक का कहना है कि कुछ गलतफहमी के कारण राशि की गड़बड़ी हुई थी। जबकि प्रबंधक सुरज कुमार ने थाना को दिए आवेदन में सहायक प्रबंधक और ग्राहक पिंटू वर्मा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पजांब नेशनल बैंक के जिस तीन लाख का गबन हुआ है। वह दरअसल, बैंक के दो खाताधारक हरिया दास और जीवलाल दास का पैसा था। जिसे सहायक प्रबंधक प्रशांत कुमार ने साजिश के तहत पिंटू वर्मा के साथ सांठगांठ कर उसके खाते में डाल दिया था। मार्च में ही अलग-अलग तिथियों में सहायक प्रबंधक ने तीन लाख 20 हजार की राशियों का अवैध ट्रांजेक्शन किया था।

खाताधारक के द्वारा शिकायत किये जाने के बाद बैंक प्रबंधक आये हरकत में

मामले की जानकारी जब हरिया दास और जीवलाल दास द्वारा बैंक के गिरिडीह शाखा को दिये जाने के बाद बैंक हरकत में आई और जांच शुरु की। शुरुआती जांच में ही मामला सही पाएं जाने के बाद बैंक प्रबंधक सुरज कुमार ने सहायक प्रबंधक और ग्राहक पिंटू वर्मा के खिलाफ केस दर्ज कराया। इस दौरान बैंक प्रबंधक सूरज ने कहा कि जो कार्रवाई होना है। वह सर्किल स्तर पर किया जाएगा। फिलहाल सर्किल को पूरे मामले की जानकारी दी जा चुकी है। सर्किल से निर्देश मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons