LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

देवरी और तिसरी में हुई जोहार एग्रीमार्ट शॉप की शुरूआत, सांसद प्रतिनिधि ने किया स्वागत

  • किसानों को उपलब्ध कराए जाते है महिलाओं द्वारा खेती के लिए तैयार किए गए उत्पादन : दिनेश यादव

गिरिडीह। जिले के देवरी और तिसरी में बुधवार को सांसद प्रतिनिधी और भाजपा नेता दिनेश यादव, सांसद प्रतिनिधी उषा कुमारी, कृषि पदाधिकारी समेत अन्य पदाधिकारियों ने जोहार एग्रीमार्ट का उद्घाटन किया। देवरी और तिसरी में गिरिधन महिला प्रोडयूसर कंपनी का पांचवा और छठां जोहार मार्ट की शुरुआत की गई। किसानों को उन्नत खेती के लिए जोहार एग्रीमार्ट शॉप में खेती से जुड़े उपकरण और सामान सरकार के इन शॉप में एक ही छत्त के नीचे उपलब्ध कराई जा रही है।

मौके पर सांसद प्रतिनिधी दिनेश यादव ने कहा कि स्टेट लाईवलीहुड प्रमोशन सोसाईटी के तहत जोहार एग्रीमार्ट का संचालन किया जाता है। जहां महिलाओं द्वारा खेती के लिए तैयार किए जा रहे उत्पादन किसानां को उपलब्ध कराएं जाते है। मौके पर कृषि पदाधिकारी ने जानकारी दिया कि स्टेट लाईवलीहुड प्रमोशन सोसाईटी के अर्न्तंगत संचालित इस शॉप में किसानों को 10 फीसदी कम कीमत पर उच्च क्वालिटी वाला यूरिया, खाद, बीज और कीटनाशक उपलब्ध कराया जा रहा है।

मौके पर स्टेट लाईवलीहुड प्रमोशन सोसाईटी के पदाधिकारी ने कहा कि किसानों को कम कीमत पर उपलब्ध कराएं जाने से ही जोहार एग्रीमार्ट के कारोबार का टर्नओवर ढाई करोड़ से अधिक पहुंच चुका है। जिसमें हजारों महिलाएं खेती के घरेलू उत्पाद तैयार कर बेंच रही है। इस बीच उद्घाटन समारोह में देवरी और तिसरी के बीडिओ समेत स्टेट लाईवलीहुड के प्रखंड पदाधिकारी भी मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons