LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

अधजले शव मामले का पुलिस ने 12 घंटे के अंदर किया खुलासा

  • सहिया पुष्पा के रूप में हुई थी शव की शिनाख्त
  • मामले में संलिप्त दो लोगों को किया गिरफ्तार
  • एसपी ने प्रेसवार्ता कर दी जानकारी

गिरिडीह। जिले के जमुआ थाना क्षेत्र में मिली महिला की अधजले लाश के मामले में गिरिडीह पुलिस ने 12 घंटे के अंदर खुलासा करने में सफलता हासिल किया है। मामले में पुलिस ने दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है। मंगलवार को पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए गिरिडीह एसपी अमित रेणु ने इस बाबत जानकरी दी। बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में पचम्बा थाना क्षेत्र से पंकज राणा व जमुआ के नवडीहा के उमेश राणा शामिल है। पुलिस ने अपराधियों के पास से घटना में प्रयुक्त कई सामग्रियों को भी बरामद किया है।

बताया कि जमुआ प्रखंड के कुरुमटांड गांव के बगल में झारो नदी के किनारे जंगल में 27 दिसम्बर को एक अज्ञात महिला का अधजला शव बरामद हुवा था। बाद में जिसकी पहचान चौताडीह स्वास्थ केंद्र के स्वास्थ सहिया पुष्पा देवी के रूप में की गई। मामले को लेकर जमुआ थाना में कांड संख्या 367/21 धारा 302/201/34 भादवि के तहत अज्ञात लोगों के के विरुद्ध मामला दर्ज कर पुलिस जांच मे ंजूट गई थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी खोरीमहुआ के नेतृत्व में टीम गठित की गई और टीम द्वारा मात्र 12 घंटे के अंदर कांड का उद्भेदन करते हुए घटना में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तार दोनों अपराधियों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। गिरफ्तार अपराधियों ने पुष्पा देवी को पहले बेहोस कर कार द्वारा झारो नदी के पास ला कार आग के हवाले कर दिया। आरोपी पंकज राणा का पुष्पा देवी के साथ अवैध संबंध था, लेकिन इसी के साथ पुष्पा का किसी ओर के साथ अवैध संबंध होने से खफा पंकज राणा ने पुष्पा हत्या कर दी। अपराधियों के निशानदेही से मृतका का मोबाइल, कान का झुमका एवं घटना में प्रयुक्त रस्सी, ऑल्टो कार, मोटरसाईकिल, सफ़ेद रंग का डब्बा, अपराधी का दस्ताना आदि सामग्री जप्त करने में प्रशासन को सफलता मिली।

प्रेसवार्ता में जमुआ सर्किल इंस्पेक्टर नवीन कुमार सिंह, थाना प्रभारी प्रदीप दास शामिल थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons