LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

साइबर अपराध के खिलाफ गिरिडीह पुलिस को मिली बड़ी सफलता, करोड़पति शातिर साइबर अपराधी सोनू वर्मा हुआ गिरफ्तार

  • साइबर अपराध से अर्जित की है करोड़ों की संपत्ति, मुम्बई सहित कई जगह दर्ज़ हैं केस
  • एसपी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के गप्पई से हुई गिरफ़्तारी

गिरिडीह। साइबर अपराधियों के खिलाफ लगातार अभियान चला रही गिरिडीह पुलिस को सोमवार को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एसपी दीपक कुमार शर्मा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर सोनू कुमार वर्मा नामक करोडपति साइबर अपराधी को पुलिस ने मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के गप्पैय गाँव से गिरफ्तार किया है। इस शातिर अपराधी की पुलिस को कई दिनों से तलाश थी।

इस संबंध में पुलिस कप्तान दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि उन्हें प्रतिबिम्ब पोर्टल के माध्यम से जानकारी मिली थी कि मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के गपैय गाँव में एक साइबर अपराधी लोगों से ठगी कर रहा है। इस सूचना के आधार पर साइबर डीएसपी आबिद खान के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर त्वरित कार्रवाई करते हुए छापेमारी की और 24 वर्षीय सोनू वर्मा, पिता चेतलाल वर्मा को गिरफ्तार किया।

शातिर साइबर अपराधी है 24 वर्षीय सोनू

24 वर्ष की कम उम्र में ही साइबर अपराध की दुनिया में सोनू कुमार वर्मा बहुत बड़ा नाम है। इस पर गिरिडीह मुफ्फसिल थाना, नगर थाना और साइबर थाना में तो कई केस दर्ज हैं ही, इसके अलावा सोनू कुमार वर्मा पर मुम्बई में भी साइबर अपराध का केस दर्ज है और यह इस मामले में वह पहले भी जेल जा चुका है। पुछताछ के दौरान गिरफ्तार सोनू ने पुलिस को अपने काम करने के तरीके के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि वह मुख्य रूप से सुडुको एप्प के माध्यम से लोगों को लड़कियों से न्यूड कॉल करवाता था और फिर उन्हें या तो ब्लैक मेल कर या फिर लड़की उपलब्ध करवाने का झांसा देकर उन्हें लिंक भेजता था और फिर उनसे पैसों की ठगी करता था। इसके अलावा गूगल पे, फोन पे आदि का कस्टमर केयर हेल्पलाइन नंबर या फिर किसी स्कीम में कैश बैक देने के नाम पर लिंक भेज कर अथवा फर्जी सिम या खाता उपलब्ध करवाने का झांसा देकर लोगों से ठगी करता था।

साइबर अपराध से करोड़ों की संपत्ति अर्जित की है सोनू ने

साइबर अपराध से सोनू ने करोड़ों की संपत्ति अर्जित की है और काफी ऐशो-आराम की ज़िन्दगी जी रहा था। एसपी ने बताया कि अब तक की छान-बीन के अनुसार इस अपराधी के पास 18 लाख रुपये की कीमत की एमजी हेक्टेयर कंपनी की एक गाडी है, जिसका नंबर जेएच 10-2070 है। इसके अलावा करीब 50 लाख रुपये कीमत का एक 16 चक्का ट्रक, 2 लाख रुपये की कीमत की यामाहा कंपनी की बाइक, करीब 2 लाख रुपये की इलेक्ट्रिक स्कूटी, हजारीबाग़ में 50 लाख रुपये का एक फ्लैट और बेंगाबाद के साठीबाद और महुआर, दोनों ही जगहों में एक-एक एकड़ की ज़मीन, जिसकी कीमत कम-से-कम 2 करोड़ रुपये है, ये सब कुछ इसने साइबर अपराध के जरिये भोले-भाले लोगों को लूट कर अर्जित किया है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons