LatestNewsझारखण्ड

गिरिडीह पचंबा थाना के पीछे संचालित एफसीआई के गोदाम से गायब 420 बोरा सरकारी चावल को तो पुलिस ने बरामद कर लिया, लेकिन खुलासे से करती रही इंकार

मामले का उद्भेदन के नाम पर डीएसपी से लेकर पचंबा थाना पुलिस करती रही हाईवोल्टेज ड्रामा
तीन आरोपियों से पूछताछ के नाम पर पुलिस दुसरे दिन प्रेसवार्ता से कर दिया इंकार
चालान कटने और जब्ती सूची बनने के बाद अब भी रखे है थाना मे

गिरिडीहः
पचंबा थाना के पीछे कृषि उत्पादन बाजार समिति परिसर में संचालित फूड काॅरपोरेशन इंडिया आॅफ इंडिया एफसीआई के 420 बोरा चावल को पंचबा पुलिस ने गुरुवार की देर शाम को जब्त कर लिया था। दुसरे दिन शुक्रवार को पचंबा थाना में हाईवोल्टेज ड्रामा भी हुआ। पूरे मामले की जानकारी थाना प्रभारी शर्मानंद सिंह देने की योजना बना रहे थे। कि डीएसपी टू संतोष मिश्रा ने प्रेसवार्ता कर पूरे मामले का खुलासा करने की बात कह दिया। इस दौरान डीएसपी थाना भी पहुंचे। लेकिन सरकारी चावल गायब करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों से पूछताछ को लेकर प्रेसवार्ता का समय में फेरबदल करते रहे। वहीं देर शाम प्रेसवार्ता स्थगित होने की जानकारी मिली। जबकि पचंबा थाना पुलिस तीनों को जेल भेजने को लेकर चालान तक काट चुकी थी। इसके बाद भी तीनों आरोपियों को पूछताछ के नाम पर थाना में ही रखे जाने की सूचना है।


इधर पचंबा पुलिस सूत्रों की मानें तो सरकारी चावल के साथ ट्रक को गायब करने में गिरफ्तार तीनों आरोपियों में ट्रक मालिक और पचंबा के करहरबारी निवासी मनोज भदानी, बेंगाबाद के दूधीटांड गांव निवासी चावल कारोबारी शंभू राम और ट्रक चालक कारु की भूमिका स्पस्ट बताया जा रहा है। पुलिस सूत्रों की मानें तो तीनों ने बड़े योजना के साथ बाजार समिति स्थित एफसीआई के गोदाम से सरकारी चावल लोड ट्रक को गायब कर दिया। जबकि मामले का रुख मोड़ने के लिए तीनों ने ट्रक हादसा बता दिया। हालांकि बेंगाबाद के दूधीटांड गांव निवासी जिस बड़े कारोबारी शंभू राम के तीन गोदाम से 420 बोरा चावल के पैकेट मिला है। वह शुरुआती जांच में एफसीआई के गायब चावल के बोरों से मेल नहीं खा रहे है। तीनों गोदाम से जब्त बोरे प्लास्टिक के बताएं जा रहे है। इधर बरामद चावल के बोरों को लेकर पुलिस का यह भी दावा है कि बीतें मंगलवार को रैक प्वांईट से दो ट्रकों से ट्रक मालिक मनोज भदानी ने चावल के बोरों को एफसीआई के गोदाम तक पहुंचाया।


इसमें एक ट्रक को मंगलवार की देर रात ही अनलोडिंग के लिए लगाया था। लेकिन दुसरे ट्रक का चावल अनलोडिंग में नहीं लगा। इसके बाद दुसरे दिन बुधवार को ट्रक चालक कारु एफसीआई के गोदाम में ट्रक खड़ा कर वहां से चला गया। इसके बाद दुसरे दिन भी ट्रक खाली नहीं हो पाया। पुलिस का यह भी दावा है कि चालक कारु ट्रक को लेकर बेंगाबाद की तरफ ले गया। क्योंकि टोल प्लाॅजा में लगे सीसीटीवी कैमरे में ट्रक जाने का सारा फुटेज का रिकार्डिंग मौजूद है। पुलिस का यह भी कहना है कि बेंगाबाद जाने के क्रम में एक बाईक सवार को इसी ट्रक ने धक्का मारा। इस घटना में ट्रक खुद भी हादसे का शिकार बन गया। जबकि कुछ देर बाद बेंगाबाद पुलिस के सहयोग से पचंबा पुलिस ने ट्रक से गायब चावल के सारे बोरे को दूधीटांड के कारोबारी शंभू राम के घर और गांव के बाहर के तीन गोदाम से बरामद किया। पुलिस की मानें तो एफसीआई के बोरे से बदल कर सरकारी चावल को प्लास्टिक के बोरे में भर दिया गया था। जिसमें 50 किलो के 212 बोरे, 25-25 किलो के 300 और क्रमशः 90 बोरों को बरामद किया गया।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons