LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

जमुआ के बरोटांड़ में कलश यात्रा के साथ शुरू हुई 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ

  • 351 महिलाएं व युवतियां हुई कलश यात्रा में शामिल

गिरिडीह। अखिल विश्व गायत्री परिवार के द्वारा जमुआ के बरोटांड़ दुम्मा में मंगलवार को राष्ट्र जागरण 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ की शुरूआत मंगल कलश यात्रा निकाली जायेगी। कलश यात्रा में 351 महिलाओं व युवतियों ने मंगल कलश के साथ कार्यक्रम स्थल बरोटांड़ से पूरे गांव का भ्रमण कर पतैया नदी पहुंचे, जहां वैदिक मंत्रों के बीच कलश में जल भरने के बाद पुनः यज्ञ स्थल पहुंच कर कलश यात्रा समाप्त हुई। जहां सामूहिक रूप से कलशों की आरती की गई।

मंगल कलश यात्रा में जिला परिषद की अध्यक्षा मुनिया देवी एवं पूर्व विधायक जय प्रकाश वर्मा ने भी भाग लिया। यात्रा के दौरान महिला मंडल की पूनम बरनवाल ने कहा कि संस्कार की परंपरा समाप्त हो जाने के कारण ही समाज में विकृतियांे की भरमार हो गई है। गायत्री परिवार के द्वारा संस्कारों की परंपरा को पुनः स्थापित किया जा रहा है। बताया कि महायज्ञ की पूर्णाहुति संपन्न होगी।

महायज्ञ को सफल बनाने में जिला प्रमुख कामेश्वर सिंह, अजय वर्मा, परमेश्वर प्रसाद, विष्णु नारायण वर्मा, किशुन महतो, किशोरी शर्मा, योगेश्वर महतो, भागीरथ प्रसाद सिंह, बासुकीनाथ राय, भवानी प्रसाद वर्मा सहित स्थनीय लोगों का स्राहनीय योगदान मिल रहा है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons