Latestकोलकातावेस्ट बंगाल

बंगाल में 15 से खुलेंगे मल्टीप्लेक्स, सिनेमा हॉल व इंटरटेनमेंट पार्क

कोलकाता। 15 अक्टूबर से कोलकाता समेत पश्चिम बंगाल के सभी स्थानों पर मल्टीप्लेक्स, सिनेमा हॉल व इंटरटेनमेंट पार्क खुल जाएंगे। कोलकाता के लोगों को इसका बेसब्री से इंतजार था। कोरोना काल में लाॅकडाउन और अनलाॅक की वजह से थमी देश की रफ्तार भी अब धीरे-धीरे तेज हो रही है।

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने इंटरटेनमेंट पार्क को भी खोलने के लिए एक खास प्लान तैयार किया है। जो बच्चे घर पर रहते-रहते बोर हो गये हैं, वे अब एसओपी मानकर यहां खेलने जा सकेंगे। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गयी है। अब सभी उम्र के बच्चे यहां आ सकते हैं और मॉल्स में मौजूद इंटरटेनमेंट पार्क का लुत्फ उठा सकते हैं।

सिनेमा हॉल, इंटरटेनमेंट पार्क व स्विमिंग पूल खुलने पर अब बेहतर सैनिटाइजेशन और कीटाणुशोधन का काम आज से शुरू कर दिया जाएगा। वैसे तो पहली अक्टूबर से ही राज्य सरकार ने सिनेमा हॉलों व मल्टीप्लेक्स को खोलने की अनुमति दे दी थी, लेकिन अधिकतर व्यवसायियों ने इसे बंद रखने का ही निर्णय लिया था। अब जब गृह मंत्रालय ने इसके लिए 15 अक्टूबर से खोलने का ग्रीन सिग्नल दिया है तो अधिकतर मल्टीप्लेक्स व मॉल्स वालों ने तैयारी शुरू कर दी है।

अनलॉक- 5 में केंद्र सरकार ने अब 50 फीसद क्षमता के साथ सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स और थियेटर को खोलने की अनुमति दी है। इसके लिए आइबी मिनिस्ट्री के जारी एसओपी के अनुसार ही चलना होगा।। सिनेमा जगत से जुड़े लोगों को इसके खुलने का बेसब्री से इंतजार है। कई सिनेमा हॉल के मालिक इसे खोलने से पहले यहां सैनिटाइज करवा रहे हैं।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons