LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

माइका खदान में दबे दो मजदूर के बाॅडी को निकालने खदान में घूसे 14 मजदूर

चार घंटे के बाद भी नहीं निकला मजदूरों को शव, इंतिजार में बैठे है परिजन

गिरिडीह। तिसरी प्रखंड के मनसाडीह पंचायत के सक्सेकिया जंगल के पास रखवा माइका खदान में दबे दो मजदूर के बाॅडी को स्थानीय 14 मजदूर पांच सौ से अधिक गहराई में निकालने के प्रयास में जूटे हुए है। मजदूरों के खदान में जाने के चार घंटा बितने के बाद भी अब तक अंदर गए मजदूरों में अब तक कोई बाहर नही निकला है। घटना का करीब तीस घंटा बित चुका है। खदान के इर्द गिर्द स्थानीय ग्रामीण व दोनों मजदूर का स्वजन भी इंतजार कर रहे है।


घटना के तीस घंटा के बाद भी नही आये खदान मालिक

इधर मृतक के पिता बलेश्वर राणा ने कहा की उनका बेटा 10 घन्टे तक मजदूरी करता था। इसके एवज में मात्र 150 रुपए मजदूरी दिया जाता था। इस खादान का मालिक कारू बरनवाल के अलावे पिन्टू बरनवाल, मुन्ना बरनवाल ओर सलेश बरनवाल है। घटना के तीस घंटा बीत जाने के बाद भी माइका माफिया अब तक देखने तक नही आये है।

मौके पर मौजूद है प्रशासनिक पदाधिकारी

वहीं खदान स्थल पर रेंजर अनिल राम, डीएमओ सतीश नायक, एसडीएम धीरेन्द्र कुमार सिंह, डीएसपी संतोष कुमार मिश्रा, तिसरी इंस्पेक्टर, बीडीओ सुनील प्रकास, लोकाय थाना प्रभारी पप्पू कुमार सहित कई पुलिस प्रशासन पदाधिकारी आदि कई लोग पहुंचे हुए है। डीएमओ श्री कुमार ने कहा कि रेस्क्यू टीम के आने पर ही शव को निकाला जायेगा।

हालांकि सही मायने में देखा जाये तो इस तरह की घटना के बाद प्राथमिकी तो दर्ज की जाती है लेकिन प्रषासन के द्वारा कार्यवाही के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जाती है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons