LatestTOP STORIESUncategorizedपॉलिटिक्समहाराष्ट्र

कोरोना से सहमे उद्धव के विरोध में भाजपा, एनसीपी व कांग्रेस

नई दिल्ली। कोरोना के खौफ से सहमे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ भाजपा, एनसीपी और कांग्रेस एकजुट हो गयी है। कहा जा रहा है कि उद्धव ठाकरे ने कोरोना के डर से खुद को ‘मातोश्री’ में सेल्फ-क्वारंटीन कर लिया है। अनलॉक-4 में भी वे वर्क फ्रॉम होम में ही रहे। जबकि उनके इस खौफ पर सवाल उठ रहे हैं। सवाल उठाने वाली भाजपा तो विपक्ष में है, लेकिन उद्धव के साथ सत्ता साझा कर रही एनसीपी और कांग्रेस भी उन्हें बख्शने के मूड में नहीं है।
मालूम हो कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव को एंजियोप्लास्टी के बाद 8 स्टेंट लग चुके हैं। लेकिन, कोरोना से अपने डर के चलते वे विपक्षी बीजेपी ही नहीं, सत्ताधारी एनसीपी और कांग्रेस की भी आलोचनाओं के शिकार हो रहे हैं। क्योंकि, ढलती उम्र और हाई रिस्क में होने के बावजूद एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने जनसंपर्क जारी रखा है और लगातार पूरे राज्य का दौरा करते रहे हैं। जबकि, उद्धव ठाकरे बीते 5 महीनों में कभी-कभार ही मंत्रालय गये हैं और ज्यादातर कैबिनेट मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए ही करते हैं। अगर किसी खास वजह से सीधे अधिकारियों से मिलते भी हैं तो मातोश्री में मिल लेते हैं या फिर दादर वाले बाल ठाकरे मेमोरियल में। लिहाजा, उनपर घर से बाहर नहीं निकलने और राज्य का दौरा नहीं करने के आरोप लग रहे हैं।
महाविकास अघाड़ी सरकार में उद्धव के राजनीतिक गुरु बनकर बैठे शरद पवार भी उनपर उंगली उठा चुके हैं। एक मराठी चैनल को जुलाई में दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि उद्धव सरकार के प्रमुख हैं, उनसे उम्मीद की जाती है कि वे एक जगह से हालात पर नजर रखें। हालांकि, इसका ये मतलब नहीं है कि उन्हें स्थायी तौर पर ही ऐसा करना चाहिए। बीच-बीच में उनसे राज्य का दौरा करने और लोगों से मुलाकात करने और उन्हें भरोसे में लेने की भी उम्मीद की जाती है, लेकिन ये अभी तक होना बाकी है।
जो हो, फिलहाल हालत ये है कि विपक्ष और सहयोगियों से भी उद्धव को तंज झेलना पड़ रहा है। पार्टी नेता प्रवीण दारेकर ने उद्धव को ऐसा मुख्यमंत्री बताया जो महाराष्ट्र के इतिहास में ज्यादातर घर पर ही रहा है, बिना बाहर कदम रखे। वे ऐसे सीएम के रूप में जाने जाएंगे, जिनका जनता से कोई संपर्क नहीं था। कांग्रेस नेता आशीष देशमुख ने कहा कि उन्हें उद्धव से उम्मीद है कि कम से कम बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई जायजा तो ले लें। इस मामले में शिव सेना के नेता संजय राउत के मुताबिक सीएम अभी कोविड प्रोटोकॉल के मुताबिक काम कर रहे हैं। उद्धव और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोनों एक ही तरह से काम कर रहे हैं। उद्धव के राजनीतिक विरोधियों को पता होना चाहिए कि पीएम और गृहमंत्री दिल्ली में बैठे हुए हैं और काम कर रहे हैं।

Please follow and like us:

450 thoughts on “कोरोना से सहमे उद्धव के विरोध में भाजपा, एनसीपी व कांग्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Show Buttons
Hide Buttons