LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट परीक्षा के परीक्षा केंद्र चयन एवं मूल्यांकन केंद्र निर्धारण को लेकर उपायुक्त ने की बैठक

  • कदाचार मुक्त परीक्षा कराने को लेकर संबंधित अधिकारियों को दिये आवश्यक दिशा-निर्देश
  • केंद्रों में पर्याप्त मात्रा में बेंच-डेस्क, सीसीटीवी, पेयजल एवं शौचालय की हो सुविधा: उपायुक्त
  • कोविड-19 मानकों का अनुपालन करना होगा अनिवार्य

गिरिडीह। 24 मार्च से शुरू होने वाली मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट परीक्षा 2022 के परीक्षा केंद्र एवं मूल्यांकन केंद्र का निर्धारण को लेकर उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया है। साथ ही उन्होंने परीक्षा केन्द्रों पर कदाचार मुक्त परीक्षा के आयोजन को लेकर भी आवश्यक निर्देश दिये है।

इस संबंध में उपायुक्त श्री लकड़ा ने बताया कि मैट्रिक परीक्षा हेतु कुल 113 केंद्रों एवं इंटरमीडिएट परीक्षा हेतु कुल 64 केंद्रों का चयन किया गया है। कहा कि कदाचार मुक्त एवं स्वच्छ माहौल में परीक्षा संपन्न किया जाए ताकि किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न हो। विधि व्यवस्था का संचालन अच्छे ढंग से होने चाहिए। मैट्रिक की परीक्षा प्रथम पाली तो इंटर की परीक्षा द्वितीय पाली में होगी। उन्होंने परीक्षा के लिए प्रतिनियुक्त स्टैटिक एवं उड़नदस्ता दंड अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए। उपायुक्त ने परीक्षा केंद्रों में समय पर प्रश्न पत्र एवं उत्तर पुस्तिका पहुंचाने के लिए सभी तैयारी पूर्व में ही पूरी कर लेने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने कहा कि सभी परीक्षा केंद्रों पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित किया जाय। मैट्रिक एवं इंटर की परीक्षा हेतु चयनित सभी केंद्रों पर पर्याप्त मात्रा में बेंच-डेस्क सीसीटीवी, पेयजल एवं शौचालय की सुविधा अनिवार्य होगी। साथ ही कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन के उद्देश्य से सभी संबंधित अधिकारियों को उनकी जिम्मेवारी सौंपी गई है ताकि कदाचार मुक्त परीक्षा का संचालन किया जा सकें।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons