LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

भगत सिंह की जयंती पर राष्ट्रवादी युवा मंच ने निकाला तिरंगा यात्रा, दी श्रद्धांजलि

  • वक्ताओं ने कहा भगत सिंह के विचार आज भी प्रासंगिक

गिरिडीह। राष्ट्रवादी युवा मंच के बैनर तले मंगलवार को गावां प्रखंड में तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मंझने पंचायत से किया गया। राष्ट्रीय ध्वज, बैनर आदि से लैश दर्जनों कार्यकर्ताओं ने गावां, अमतरो, पटना, माल्डा, नगवां, गदर, गड़गी, किशनपुर, खरसान, गड़गी, मानपुर, पिहरा, जगदीशपुर, व खेरडा समेत कई गांवों का भ्रमण कर भगत सिंह के सम्मान में जमकर नारेबाजी की। दर्जनों मोटरसाइकिल में सवार कार्यकर्ता सड़क मार्च करते हुए गावां हाट बाजार पहुंचे और भगत सिंह के कृतित्व पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया। इस दौरान भगत सिंह के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।


मौके पर वक्ताओं ने कहा कि देश को आजाद कराने में भगत सिंह के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। कम उम्र में ही देश की आजादी के लिए उन्होंने फांसी के फंदे पर झुलना स्वीकार किया। कहा कि भगत सिंह के विचार आज भी प्रासंगिक हैं। उन्होंने भारतीय युवाओं को देश की एकता, अखंडता एवं देश को गुलामी की जंजीरों को तोड़ने के लिए प्रेरित किया। वर्तमान समय में युवा मंच के द्वारा भी तिरंगा यात्रा के माध्यम से युवाओं में राष्ट्रीय चेतना जगाने का प्रयास किया जा रहा है।
मौके पर विकास कुमार उर्फ रंजीत राम, कन्हाय राम, अशोक मिस्त्री, सागर चौधरी, मुजाहीद अली, अमित वर्णवाल, समशीर आलम, सुरेश चौधरी, रणधीर चौधरी समेत दर्जनों की संख्या में लोग उपस्थित थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons