LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

प्रेमविवाह के बाद पत्नी की हत्या कर शव को दफनाने का सनसनीखेज मामला आया सामने

पति के निशानदेही पर खुदाई कर निकाला गया शव का अवेशष, वर्ष 2021 में दिया था घटना को अंजाम

गिरिडीह। जिले के गांवा के मालडा स्थित साहू टोला के समीप एक अर्धनिर्मित मकान से दो थानों की पुलिस ने युवती के शव का अवशेष बरामद किया है। गुरुवार की देर शाम पुलिस ने मालडा के अर्धनिर्मित मकान में जमीन खोद कर शव के अवशेष को निकाला है। युवती की पहचान मालडा के ही आर्जुमंद बानो की बताई जा रही है। मृतका मालडा निवासी मो. मोईजम की बेटी थी, और मालडा के ही एक युवक मनीष बरनवाल से प्रेम विवाह की थी। इधर अर्धनिर्मित मकान में शव मिलने से पूरे मालडा में हड़कप मच गया और काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई। मामला चूंकि दो समुदाय से जुड़ा था, तो मालडा में कुछ पल के लिए तनाव का माहौल बन गया। लेकिन गांवा थाना प्रभारी पिंटू कुमार और पचंबा थाना प्रभारी मुकेश दयाल सिंह ने हालात को देखते हुए वहां भारी सख्ंया में पुलिस जवानों की तैनाती कर दिया। इधर मृतका के पिता मोईजम ने बेटी के पति मनीष बरनवाल समेत उसके पूरे परिवार पर बेटी की हत्या का आरोप लगाया है।

बताया जाता है कि मालडा निवासी तीस वर्षीय मनीष कुमार ने पड़ोस में रहने वाले एक समुदाय विशेष की युवती से प्रेम विवाह कर लिया था। बाद में वह पचंबा में रहने लगा था। इस क्रम में अपनी पुत्री की गुमशुदगी को लेकर युवती के पिता के द्वारा गावां थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी, लेकिन 164 के बयान में लड़की के द्वारा अपनी मर्जी से प्रेम विवाह की बात स्वीकारने पर मनीष को बरी कर दिया गया था। इसके बाद से दोनों पचंबा में रह रहे थे, इस बीच उसे एक बेटी भी हुई थी।

इसी बीच अक्टूबर 2021 को अचानक युवती रहस्यमय ढंग से गायब हो गई। तीन माह के बाद पति मनीष बरनवाल के द्वारा पचंबा थाना में कांड संख्या 09/22 के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गई। इसके बाद से पुलिस लगातार मामले का अनुसंधान कर रही थी। इसी बीच संदेह के आधार पर पचंबा पुलिस ने सारे बिंदुओं की जांच के बाद जब कड़ाई से मनीष से पूछताछ की तो उसने अपना अपराध कबूल कर लिया व शव को माल्डा के एक घर में दफनाने की बात स्वीकार की। बाद में पुलिस मनीष को लेकर माल्डा आई व उसके द्वारा बताए गए स्थान पर जब खुदाई की गई तो वहां से मनीष की पत्नी अर्जुमंद बानू के शव का अवशेष बरामद किया। उक्त घर माल्डा निवासी रंजीत साव का बताया जाता है। मौके पर पचंबा थाना के इंस्पेक्टर अनिल कुमार, पचंबा थाना प्रभारी मुकेश दयाल सिंह, गावां थाना प्रभारी पिंटू कुमार, पूर्व जीप सदस्य इमरान अंसारी, माल्डा मुखिया गायत्री देवी, नगवां मुखिया मो0 मेराज उद्दीन, पूर्व मुखिया दिनेश पांडे, नंदकिशोर सिन्हा समेत कई लोग उपस्थित थे।

इस मामले में खोरीमहुआ दंडाधिकारी अरुण कुमार खलको ने कहा कि एसडीएम के निर्देश पर स्थल की खुदाई कराकर शव के अवशेष को बरामद किया गया है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons