LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराँची

बेंगाबाद में मनरेगा कुंआ के निर्माण और पहाड़ी इलाकों में विष्फोट के लिए किया जाता था जब्त विष्फोटक पद्धार्थो का इस्तेमाल

गिरिडीहः
गिरिडीह के बेंगाबाद थाना की पुलिस ने नावाडीह गांव के जिस घर पर छापेमारी कर विष्फोटक का जखीरा बरामद किया। वह घर सरफराज और सज्जाद का बताया जा रहा है। दोनों सगे भाई बताएं जा रहे है। फिलहाल दोनों फरार है। लेकिन बेंगाबाद थाना पुलिस ने विष्फोटक से भरे वाहनों के ट्रांसपोटेशन के आरोप में गाड़ी चालक दिलदार और टिंकू शेख को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने ड्रील मशीन के साथ ट्रैक्टर और घर के बाॅथरुम से 450 पीस जिलेटीन और डेटोनेटर वाॅयर जब्त किया है। पूछताछ में दोनों आरोपियों ने कई राज उगले। जिसमें दिलदार और टिंकू शेख ने पुलिस को बताया कि विष्फोटक हर बार कोडरमा के डोमचांच के किसी पत्थर कारोबारी से खरीदा जाता था। हालांकि डोमचांच के किस पत्थर कारोबारी से टिंकू और दिलदार विष्फोटक खरीदते थे। इसका खुलासा फिलहाल नहीं हो पाया है। लिहाजा, पुलिस अब भी दोनों आरोपियों से सख्ती से पूछताछ कर रही है। तीन दिन पहले ही 450 पीस जिलेटीन और डेटोनेटर का जखीरा डोमचांच के कारोबारी से दिलदार व टिंकू ने डिलीवरी ने लिया था।

इन विष्फोटकों का इस्तेमाल दिलदार और टिंकू शेख के साथ सरफराज और सज्जाद इलाके में सरकारी फंड से बनने वाले मनरेगा कुंए के निर्माण के लिए गड्डा खोदने के लिए करता था। पूछताछ में टिंकू और दिलदार ने यह भी बताया कि नावाडीह गांव के समीप मंझलाडीह एक पहाड़ी इलाका है। जहां पत्थरों को तोड़ने के लिए भी इन विष्फोटकों का इस्तेमाल किया जाता था। मंझलाडीह के पहाड़ी इलाकों में विष्फोट कर दिलदार और टिंकू ही पत्थरों को सरफराज और सज्जाद के इशारे पर बेंगाबाद के कई क्रेशर मील मालिकों को सप्लाॅई किया करते थे। इधर बेंगाबाद पुलिस अब फरार सरफराज और सज्जाद को दबोचने में जुटी हुई है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons