LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराँची

सगे भाईयों की मौत पर इंसाफ दिलाने के लिए रोड जाम कर रहे ग्रामीणों पर पुलिस ने किया लाठी चार्ज

देर शाम कुंए से दोनों भाईयों के शव को निकाल कर भेजा गया पोस्टमार्टम के लिए

पुलिस के साथ खोजी कुत्ता भी रहा नाकाम, अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

गिरिडीहः
सगे भाईयों का शव गांव के 12 फीट कुंए से मिलने के बाद गुरुवार को ग्रामीणों ने पहले सरिया-धनवार रोड जाम कर दिया। रोड जाम फिलहाल देर शाम तक जारी था। ग्रामीण पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाकर रोड जाम किए हुए थे। वहीं दोपहर बाद लगातार रोड जाम किए जाने से गुस्साएं पुलिस जवानों ने ग्रामीणों पर लाठी चार्ज कर दिया। पुलिस द्वारा लाठी चलाते देख ग्रामीणों को मजबूरन वहां से भागना पड़ा। हालांकि पुलिस के लाठी चलाने से कोई जख्मी हुआ या नहीं। यह फिलहाल स्पस्ट नहीं हो पाया है। लेकिन पुलिस जवानों ने धनवार एसडीएम धीरेन्द्र सिंह और डीएसपी संतोष मिश्रा के मौजदूगी में लाठी चलाया। जवानों द्वारा लाठी चलाने के बाद रोड जाम हटा। वैसे ग्रामीणों को भी यह अदेंशा नहीं था, कि दो छोटे बच्चों के मौत का इंसाफ दिलाने को लेकर लड़ाई लड़ने के खिलाफ उन्हें पुलिस की लाठी भी खानी पड़ सकती है। घटनास्थल पर अब भी माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। जबकि पदाधिकारियों के साथ पुलिस जवान अब भी घटनास्थल पर तैनात है। इधर देर शाम दोनों भाईयों के शव को कुंए से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया। लाठी चार्ज का कारण जानने पर धनवार एसडीएम धीरेन्द्र सिंह ने साफ तौर पर कहा कि कुछ ग्रामीण उत्तेजित हो कर जाम करने का प्रयास कर रहे थे। इसी कारण पुलिस को मामूली बलप्रयोग करना पड़ा।


हत्या का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने रोड जाम किया। जिस कुंए में तेजलाल साव के दोनों बेटों पवन कुमार और पीयूष कुमार का शव तैरता हुआ मिला। वह कुंआ केंदुआडीह गांव मुस्लिम अंसारी का बताया जा रहा है। मुस्लिम अंसारी का यह कुंआ फिलहाल निर्माणाधीन था। जानकारी के अनुसार दो दिनों से लापता दोनों बच्चों का शव गुरुवार की अहले सुबह कुंए में तैरता हुआ मिला। कुंए तक दोनों भाई कैसे पहुंचे, और दोनों का शव एक साथ कुंए में किसने फेंका, यही नही दोनों की अगर हत्या हुई, तो किसने और किन कारणों से किया। यह सच सामने आना बाकी है। क्योंकि पुलिस अब तक इस सच्चाई को सामने लाने में नाकाम रही है।
लेकिन धनवार और परसन पुलिस पर लापरवाही और दोनों बच्चों के हत्या का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने रोड जाम किया था। खोजी कुत्ता के सहारे बच्चों के मौत का कारण तलाशने का प्रयास किया गया। सारा दिन खोजी कुत्ता भी कुंए में तैरते बच्चों के शव को संूघने के बाद कुछ दूर जाते। लेकिन नाकाम रहते। दोपहर बाद खोजी कुत्ता दुबारा कुंए के पास सूंघते हुए करीब एक किमी दूर तूंगरडीह गांव पहुंचा। लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ। इसी बीच ग्रामीणों द्वारा दुबारा रोड जाम किए जाने से पदाधिकारी व पुलिस जवानों की नाराजगी बढ़ी। फिर क्या था, रोड जाम कोे हटाने के लिए पुलिस ने ग्रामीणों पर बल प्रयोग किया। इसे पहले ग्रामीणों का आक्रोश व माहौल देखकर जिले के एक साथ आधा दर्जन थानों की पुलिस को घटनास्थल बुलाया गया। जिले के देवरी, धनवार, परसन ओपी, तिसरी, घोड़थंबा और जमुआ पुलिस के जवानों को तैनात किया गया। इसके बाद भी माहौल में तनाव बना रहा।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons