LatestNewsTOP STORIESकोडरमागिरिडीहझारखण्डराँची

डेवलपर्स के र्क्लाइंट से दो करोड़ की ठगी समेत जेवरात और नगद की चोरी के मास्टर मांइड को कोलकाता पुलिस ने किया गिरिडीह से गिरफ्तार

गिरिडीहः
दो करोड़ की ठगी समेत नगद और जेवरात की चोरी के आरोपी को दबोचने कोलकाता के हावड़ा थाना की पुलिस शुक्रवार की देर रात गिरिडीह पहुंची। और देर रात ही एक आरोपी भीम पंडित को दबोचने में सफल रही। हावड़ा थाना की पुलिस इस आरोपी को गिरिडीह के मुफ्फसिल थाना पुलिस के सहयोग से कोवाड़ से दबोचा है। हालांकि दोनों थानों की छापेमारी के दौरान आरोपी भीम पंडित अपने कोवाड़ स्थित घर से फरार होने का प्रयास करते हुए छत्त से कूद कर भागना चाहा। लेकिन हावड़ा थाना के जवानों ने इसे खदेड़ कर दबोचा। वैसे ठगी और चोरी के हाईप्रोफाईल मामले में इस आरोपी का दो और भाई अब भी फरार है। जिसमें एक बिरनी के पलौजिंया गांव का रहने वाला है। तो तीसरा भाई भी गिरिडीह का रहने वाला बताया जा रहा है। हावड़ा पुलिस ने इस हाईप्रोफाईल ठगी और चोरी के मामले में इसके पास से कोई पैसे तो बरामद नहीं कर पाई। लेकिन इसके पास से तीन आधार कार्ड और कुछ दस्तावेज बरामद किया है। जिसमें करोड़ो के लेनदेन का जिक्र है। कोलकाता के हावड़ा थाना प्रभारी दीपांकर दास के निर्देश पर एसआई पीके मांझी के साथ दो और पुलिस जवान गिरिडीह पहुंचे थे।


जानकारी के अनुसार कोलकाता के हावड़ा थाना क्षेत्र निवासी सुधीर चाौधरी हावड़ा में डेवलपर्स है। जबकि आरोपी भीम पंडित इसी डेवलपर्स के यहां राजमिस्त्री का काम किया करता था। जबकि उसके दोनों भाई सह राजमिस्त्री के तौर पर। लेकिन भीम पंडित पर अधिक भरोषा जताते हुए डेवलपर्स सुधीर चाौधरी ने बिल्डिंग निमार्ण से लेकर उसकी बुंकिग तक की जिम्मेवारी इसी भीम पर सौंप दिया था। हावड़ा पुलिस की मानें तो सुधीर चाौधरी के यहां भीम पंडित करीब 10 सालों से काम कर रहा था। और काफी पैसे कमा लिए थे। सुधीर चाौधरी का भरोषेमंद होने के कारण आरोपी भीम पंडित हावड़ा क्षेत्र के कई बड़े अपार्टमेंट में क्लांईट सेट कर उनके फ्लैट बुक कर एग्रीमेंट के पैसे पिछले कई महीनों से दबाता जा रहा था। वैसे यह स्पस्ट नहीं हुआ है कि वो कितने क्लांईट से एग्रीमेंट के पैसे ले चुका था।


इस बीच सुधीर चाौधरी कुछ महीनों पहले अपने परिवार वालों के साथ दर्शन और पूजा-अर्चना करने उत्तराखंड के हरिद्वार गया। जिसका फायदा उठाकर आरोपी भीम पंडित ने अपने दोनों भाई के साथ सुधीर चाौधरी के घर चोरी करने का प्लॉन बनाते हुए करीब 30 लाख नगद और लाखों के जेवरात लेकर फरार हो गया। और अपने घर गिरिडीह के कोवाड़ गांव लौट आया। इधर सुधीर चाौधरी के लौटने के बाद उसके परिवार के सदस्यों ने घर से करीब 30 लाख नगद रुपए के साथ लाखों के जेवरात को गायब देखा। इतना ही नही कुछ दिनों में सुधीर चाौधरी से अपने फ्लैट लेने कई क्लांईट पहुंचे, तो क्लांईट ने सुधीर को बताया कि उनलोगांे ने भीम पंडित को काफी पैसे देकर अपने-अपने फ्लैट बुंकिग भी कराया है। पूरे मामले का खुलासा होने के बाद डेवलपर्स सुधीर ने 20 दिनों पहले कोलकाता के हावड़ा थाना में भीम पंडित समेत उसके भाईयों के खिलाफ केस दर्ज कराया। केस दर्ज होने के बाद हावड़ा थाना पुलिस बीतें शुक्रवार को गिरिडीह पहुंची, और मुफ्फसिल पुलिस के सहयोग से भीम पंडित को दबोचने में सफल रही।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons