LatestNewsTOP STORIESकोडरमागिरिडीहछत्तीसगढ़जम्मू कश्मीरझारखण्डराँची

सोने के चम्मच में खाना खाने वाले नेता और उनके परिवार अब मोदी सरकार को हटाने के जुगाड़ में लगी हैः साध्वी निरंजन ज्योति

गिरिडीह पहुंची केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन, लाभार्थी सम्मेलन में ली हिस्सा

गिरिडीहः
गुरुवार को जब केन्द्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री और यूपी सांसद साध्वी निरंजन ज्योति गिरिडीह पहुंची। तो सर्किट हाउस के बाद उनका काफिला सदर प्रखंड के औद्योगिक क्षेत्र स्थित उदनाबाद पचांयत भवन पहुंचा। जहां भाजपा द्वारा आयोजित लाभार्थी सम्मेलन सह नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए साध्वी निरंजन ज्योति ने विपक्षी दलों पर जमकर प्रहार की। हालांकि पूरे कार्यक्रम में भारी अव्यवस्था को देखते हुए अध्यक्ष महादेव दुबे और खुद केन्द्रीय मंत्री निरंजन ज्योति बीच-बीच में जय श्री राम और भारत मां के जयकारे लगा हालात को समान्य करने का प्रयास में भी दिखी। लेकिन विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए केन्द्रीय मंत्री ने साल 2024 का चुनाव अलग-अलग विचार धाराओं की लड़ाई वाला है। विपक्ष की विचार धारा कोयला की संपति लूटकर परिवारवाद को बढ़ावा देने वाला है तो भाजपा की विचारधारा कोयले की मूल कमाई से देश की प्रगति करना है।


विपक्षी दल की विचारधारा परिवार में शामिल पत्नी, बेटी, युवा बेटों की राजनीति चमकाना है। तो दुसरी तरफ भाजपा के विचारधारा में किसान, महिला और देश के युवाओं का उत्थान करना है। कहा कि देश में सोने की चम्मच से भोजन करने वाले नेताओं और उनके परिवार ने हालात खराब कर दिया। और जब 2014 में मोदी ने सत्ता संभााला, तो बड़े नेताओं व उनके परिवार ने सोने की चम्मच से भोजन करना बंद कर मोदी सरकार को हटाने के एजेंडे में जुट गई। साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा बस यही अतंर है 2024 के चुनाव के विचारधाराओं की लड़ाई में। कहा कि शौचालय, हर झोपड़ी को पक्का मकान और नल से जल हर घर तक पहुंचाने का जो संकल्प मोदी सरकार ने उठाया। वो पूरा होता दिख रहा है। कहा कि 2024 के चुनाव के बाद का तीसरा कार्यकाल को देश की जनता के साथ विश्व भी देखेगा, कि क्यों देश को मोदी की जरुरत है।
इधर लाभार्थी सम्मेलन में वक्त की कमी के कारण केन्द्रीय मंत्री के साथ मंच पर बैठे पूर्व सदर विधायक निर्भय शाहाबादी, महिला नेत्री विनीता कुमारी, शालिनी वैशखियार और सांसद प्रतिनिधी दिनेश यादव को संबोधित का मौका नहीं मिला। लेकिन सम्मेलन में पार्टी के नेताओं ने केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति की स्वागत पूरे गर्मजोशी के साथ की। इस बीच सम्मेलन में भाजपा नेता दिलीप उपाध्याय ने गिरिडीह सांसद चन्द्रप्रकाश चाौधरी के कार्यकाल पर सवाल उठाया, तो केन्द्रीय मंत्री ने दिलीप उपाध्याय को भी नसीहत देने में कोई देरी नहीं की, और कहा ये पब्लिक कार्यक्रम है। ऐसे में इस तरह की बातों को बोलना उचित नहीं। वहीं सम्मेलन में काफी संख्या में ग्रामीण महिलाएं जुटी थी। महिलाओं की भीड़ को देखते हुए केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन उन महिलाओं के बीच पहुंची, मोदी सरकार के मिले योजनाओं की जानकारी ली। और उनके साथ तस्वीरें भी खिंचाई।


जबकि सम्मेलन में उषा कुमारी, संजू देवी, महिला मोर्चा की अध्यक्ष संगीता सेठ, प्रकाश दास, संदीप डंगाईच, सुभाष चन्द्र सिन्हा, विनय सिंह, नवीन सिन्हा, पूनम प्रकाश समेत कई भाजपा नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे। इस दौरान शहर के बड़ा चाौक स्थित हनुमान मंदिर पहुंच कर साध्वी निरंजन ज्योति ने आशीर्वाद ली, मत्था टेका। मौके पर केन्द्रीय मंत्री का स्वागत भी हनुमान मंदिर में गाजे-बाजे के साथ किया गया। भाजपा नेताओं ने साध्वी निरंजन ज्योति को भगवा अंगवस्त्र पहनाकर सम्मानित किया।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons