LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

खबर का हुआ असर, प्रधान पारा शिक्षक हुआ बर्खास्त

गिरिडीह। गावां प्रखंड स्थित सांढा उत्क्रमित मध्य विद्यालय की लचर व्यवस्था से आजिज छात्र छात्राओं, अभिभावकों व ग्रामीणों के द्वारा विद्यालय में ताला जड़ दिये जाने और इस मामले की खबर 24 जेट न्यूज में प्रकाशित होने के बाद प्रशासन की नींद खुली और 24 घंटे के अंदर ही प्रधान पारा शिक्षक को बर्खास्त कर दिया गया।

ये हुई कार्रवाई

मामले पर कार्रवाई करते हुए गावां बीईईओ प्रभाकर कुमार ने बीपीओ गंगाधर पांडेय को जांच का निर्देश दिया। निर्देश के बाद बीपीओ गंगाधर पांडेय ने विद्यालय का औचक निरिक्षण करते हुए जांच की। इस दौरान उन्होने ग्रामीणों को समझा बुझाकर विद्यालय का ताला खुलवाया। ग्रामीणों से पूछताछ के बाद मामले को सही पाते हुए उन्होने विद्यालय के प्रधान पारा शिक्षक को बर्खास्त कर दिया। वहीं विद्यालय के अन्य शिक्षकों को अनुपस्थिति व मनमानी के लिए शोकाज किया है। उन्होने ग्रामीणों को विद्यालय में बेहतर शिक्षकों की नियुक्ति का आस्वासन भी दिया है।

ये था मामला

गौरतलब है कि कोविड-19 के बाद जब से उक्त विद्यालय खुला है तब से विद्यालय में शिक्षकों की अनुपस्थिति व कमरों में ताला लटका रहना आम बात हो गया था। जब भी उनके बच्चे विद्यालय में पढ़ाई करने जाते है वो विद्यालय परिसर में शिक्षकों का इंतेजार करते रहते या फिर वापस घर चले जाते थे। वहीं मिड डे मील के नाम पर खानापूर्ति करने व शिक्षकों द्वारा बिना उपस्थित हुए रजिस्टर में उपस्थिति दिखा वेतन लेने का मामला भी संज्ञान में आया था। इस मामले को लेकर अभिभावकों ने ताला जड़ते हुए चेतावनी दी थी कि विद्यालय की स्थिति में अगर सुधार नहीं हुआ तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons