LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

महेशमुंडा के बंधाबाद में श्रेय क्लब ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन

  • क्षेत्र के 10 ग्रामीण युवकों ने किया रक्तदान

गिरिडीह। ग्रामीण क्षेत्र में रक्तदान को लेकर युवाओं को जागरूक करने के उद्देश्य से रविवार को श्रेय क्लब के द्वारा बंधाबाद, महेशमुण्डा में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में थैलिसीमिया बच्चों के लिए प्रदीप दास, दीपक कुमार पंडित, उमेश तुरी, वसीम खान, ब्रह्मदेव दास, नीरू रंजन, शमा अकबर, तौफीक खान तथा फिरोज आलम कुल 10 युवाओं ने रक्तदान किया।

मौके पर रेडक्रॉस सोसाइटी के उपाध्यक्ष डॉ0 तारकनाथ देव ने शिविर के आयोजकों की सराहना करते हुए कहा कि युवाओं के प्रयास से न सिर्फ शिविर का आयोजन किया जा सकता है, बल्कि रक्तदान की कमी को भी पूरा किया जा सकता है। वहीं मौके पर उपस्थित श्रेय क्लब के सचिव रमेश यादव ने बताया कि जिले में सैकड़ों थैलिसीमिया ग्रसित बच्चे हैं जिसे हर माह रक्त की आवश्यकता पड़ती है। ये आवश्यकता तब ही पूरी हो सकती है, जब शिविर के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा रक्त संग्रह किया जा सकें।

शिविर को सफल बनाने में स्थानीय युवक निशार मालिक, सुमन कुमार, परवेज खान, ब्रह्मदेव दास, शमां खान, निखिल कुमार, फिरदौस खान, तौफीक खान के अलावे टेकनीशियन संत कुमार, मो0 शोहेल एवं योगेंद्र पासवान तथा लव पाठक ने अपना योगदान दिया।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons