LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

चुनाव में राज्य का किला फतह करने के गुरु मंत्र के साथ प्रदेश भाजपा का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू

  • राष्ट्रीय महामंत्री और संगठन मंत्री के साथ केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा और बाबूलाल भी हुए शामिल
  • नाराज चल रहे पूर्व विधायक प्रो0 वर्मा को नही दिया गया निमंत्रण

गिरिडीह। जैन मुनियों के तपोभूमि गिरिडीह के मधुबन में शनिवार से प्रदेश भाजपा के तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर की शुरुवात हुआ। इस तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में प्रदेश भाजपा के 24 जिलों के जिला अध्यक्ष, सांसद, विधायक, पूर्व विधायक पूर्व सांसद का क्लास लगना है। राज्य में भाजपा की रणनीति को आने वाले 2024 के आम चुनाव के साथ अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर एक एक जिला अध्यक्ष, सांसद, विधायक को चुनाव जीत का टिप्स दिया जाना है। लिहाजा, भाजपा का ये तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर कई मायनों में महत्पूर्ण है।


इधर शनिवार से शुरू हुए तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत पार्टी के कई राष्ट्रीय पदाधिकारियों के भी शामिल होने की चर्चा थी। लेकिन पहले दिन ही पार्टी के राज्य प्रभारी सह राष्ट्रीय संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह, राष्ट्रीय महामंत्री दिलीप सेकिया, प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी, भाजपा विधायक दल के नेता और पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ही शामिल हो सके।

इस दौरान पार्टी के इन पदाधिकारीयों ने सयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित करने के साथ भारत माता, दीनदयाल उपाध्याय, पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी के तस्वीरांे पर माल्यार्पण कर किया। हालांकि पहले से ही प्रदेश नेतृत्व से नाराज चल रहे और दूसरे दल में जाने की अटकलों के बीच गांडेय के पूर्व विधायक जयप्रकाश वर्मा इस बार भी तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर से खुद को दूर रखा। पार्टी सूत्रों की माने तो उनकी नाराजगी को देखते हुए ही पार्टी ने उन्हें निमत्रण तक देना जरूरी नहीं समझा। तो वहीं तरफ इसे पहले भी मधुबन में हो चुके कई बार ट्रेनिंग कैंप में पार्टी नेताओं में सत्ता के अहंकार की भावना की बीज हुआ करता था। वहीं 2019 के विधानसभा चुनाव में मिले बड़े शिकस्त के बाद इस बार के प्रशिक्षण शिविर में एकजुटता की भावना का मंत्र लिए 24 जिले के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया है। लिहाजा, 15 सत्रों के इस तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में एक-एक कार्यकर्ताओं और सांसद, विधायकों को आने वाले आम चुनाव और विधानसभा चुनाव को देखते हुए राज्य का किला फतह हासिल करने का टिप्स भी दिया जाएगा। इस दौरान एक साथ सभी पार्टी पदाधिकारियों ने सामूहिक रूप से राष्ट्रगीत वंदे मातरम भी गाया और पूरे प्रदेश से आए प्रतिनिधियों को आने वाले चुनाव में एकजुट रहने की नसीहत भी दी।


शिविर में गिरिडीह जिला अध्यक्ष महादेव दुबे, जमुआ विधायक केदार हाजरा, नीलकंठ सिंह मुंडा, पूर्व सांसद रविंद्र पांडेय, पूर्व सदर विधायक निर्भय शाहाबादी, नागेंद्र महतो के साथ प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेश साहू समेत प्रदेश के कई नेता शामिल हो रहे है। वैसे पहले दिन और उद्घाटन सत्र के उद्घाटन के कवरेज के बाद सभागार को प्रदेश नेताओं को चुनाव जीत का गुरु मंत्र और भाजपा समर्थक वोटरो के बीच मोदी सरकार की नीतियों को पहुंचाने का टिप्स देने के मकसद से बंद कर दिया गया।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons