LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

श्री सम्मेद शिखर जी को पर्यटन स्थल घोषित करने के विरोध में गुरुवार को निकालेंगे मौन जुलूस

  • सकल जैन समाज के पदाधिकारियों ने प्रेसवार्ता कर दी जानकारी, कहा पूरे झारखंड से जुटेंगे लोग

गिरिडीह। सरकार के द्वारा श्री सम्मेद शिखर जी को पर्यटन स्थल घोषित करने के फैसले के विरोध में जहां एक ओर देश के विभिन्न हिस्सों में जैन समाज के द्वारा सड़क पर उतरकर विरोध किया जा रहा है। वहीं गुरुवार को गिरिडीह में भी सकल जैन समाज के द्वारा मौन जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन किया जायेगा। बुधवार को बड़ा चौक स्थित जैन धर्मशाला में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए सकल जैन समाज के मंत्री नोकेश जैन, उपाध्यक्ष रमेश जैन, चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रदीप अग्रवाल, मंत्रआणि मंजू जैन, हेमलता जैन ने संयुक्त रूप से दी।

उन्होंने बताया कि भगवान पार्श्वनाथ की धरती श्री सम्मेद शिखरजी को सरकार के द्वारा पर्यटन स्थल के रूप में घोषित किए जाने का विरोध प्रकट करते हुए विशाल मौन रैली निकालने की घोषणा की गई है। जिसमें झारखंड के 24 जिलों से आए जैन समाज के लोग शामिल होंगे। बताया कि मौन रैली शहर के विभिन्न चौक चौराहे से गुजरते हुए समाहरणालय पहुंचकर उपायुक्त से मुलाकात करेंगे और प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपेंगे।

प्रेसवार्ता के दौरान जैन समाज के विजय जैन, मारवाड़ी समाज के दिनेश खेतान, उपमंत्रानी सरोज जैन, रश्मि जैन, महेश जैन, अजय जैन सहित समाज के कई लोग मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons