LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के बैनर तले समर्पण निधि शिविर का आयोजन

  • शहरी क्षेत्र में 9 स्थानों से शुरू किया गया कार्यक्रम
  • कार्यक्रम से हिन्दुओं को जोड़ना उद्देश्य: जिला प्रचारक

गिरिडीह। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के बैनर तले शुक्रवार को समर्पण निधि हेतु शिविर का आयोजन किया गया। आरएसएस के जिला प्रचारक विकास चंद्र गौतम ने बताया कि आज से संपूर्ण भारत वर्ष में रामलला का भव्य मंदिर निर्माण हेतु निधि संग्रह किया जा रहा है। यह संग्रह मकर सक्रांति से लेकर 44 दिनों तक चलने वाला है। बताया कि गिरिडीह नगर मंे कोल्डीहा, सिरसिया, पचंबा, झरियागादी, बड़ा चैक, भंडारीडीह, कचहरी चैक, बरगंडा, जयप्रकाश नगर एवं वनांचल कॉलेज में हनुमान जी की विधिवत् पूजन आरती के साथ संग्रह कार्य प्रारंभ किया गया।
कहा कि मंदिर निर्माण से राष्ट्र निर्माण तक में प्रत्येक हिंदू जनमानस में यह भावना जगाने का अथक प्रयास है। दान भारतीय सनातन समाज की पुरानी विशेषता है। इसी प्राचीन परंपरा के अनुसार श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र भगवान श्री राम के मंदिर निर्माण हेतु समस्त समाज से सात्विक दान का आग्रह एवं सहयोग का आवाहन किया गया है। इस समर्पण कार्यक्रम में 65 करोड़ हिंदुओं को जोड़ना है।

कार्यक्रम में थे उपस्थित

मौके पर भाजपा के प्रदेश कार्य समिति सदस्य चुन्नू कांत ने कहा कि राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के आवाहन पर नगर में कार्यरत 36 टोलियों ने आज ही नगर को 9 खण्डों में बांट कर कार्यक्रम का विधिवत् प्रारम्भ किया गया है। इस शुभारम्भ का उद्देश्य है जन-जन तक निधि संग्रह कार्यक्रम पहुंचाना। बैठक में बुल्लू भारतिया ने एक हजार रूपये का कूपन को लेकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मौके पर जिला बौद्धिक प्रमुख नलिन जी, जिला सद्द्भाव प्रमुख प्राचार्य संजीव सिन्हा, रितेश चन्द्र, संदीप कुमार वर्मा, अमित कुमार, राजेंद्र लाल, उत्कर्ष पांडेय, अजीत, पावती प्रसाद दुंबे सहित संघ के विभिन्न अनुषांगिक के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons