LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

गिरिडीह के मतगणना केंद्र पचंबा बाजार समिति के समीप एसडीएम ने लगाया धारा 144

  • पारदर्शी तरीके से मतगणना को लेकर डीसी और एसपी ने की खास बैठक, दिए कड़े निर्देश

गिरिडीह। चार जून का दिन देश के लिए बेहद खास और महत्पूर्ण है। मंगलवार को लोकसभा चुनाव के साथ गांडेय उप चुनाव का मतगणना होना है। सभी राजनीतिक दलों की बेहद कड़ी तैयारी है और करीब करीब सभी दल ट्रेंड मतगणना अभिकर्ता को मंगलवार के लिए तैयार कर रहा है। कई राजनीतिक दलों द्वारा तो अभिकर्ता को ट्रेनिंग भी दिया गया। ताकि मतगणना के दौरान कोई गड़बड़ी और लापरवाही न हो और पूरी निष्पक्षता व पारदर्शिता के साथ मतगणना का कार्य संपन्न हो।

रविवार को जिला प्रशासन ने एक दो बार नहीं, बल्कि कई बार पचंबा बाजार समिति में डेमो किया। स्वयं उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा और एसपी दीपक कुमार शर्मा ने अपने निगरानी में अधिकारियों और कर्मियो को अपडेट करते रहें। वहीं मतगणना से एक दिन पूर्व सोमवार को देर शाम डीसी नमन प्रियेश लकड़ा और एसपी दीपक कुमार शर्मा के साथ डीडीसी दीपक दुबे और उप निर्वाचन अधिकारी रंथू महतो ने बड़े स्तर पर बैठक की। बैठक के दौरान पूरी सख्ती के साथ मतगणना केंद्र के बाहर भीड़ जमा होने पर उसे रोकने और हर तरीके से निपटने की भी बात कही। बैठक के दौरान सख्त निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी सूरत में बगैर जांच के किसी का भी केंद्र के अंदर जाना वर्जित होगा। पदाधिकारियों को सुझाव देते हुए कहा गया की अनावश्यक किसी भी दल के कार्यकर्ता से कोई बहस करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि प्रत्याशियों के बढ़त के बाद उनके समर्थको का उत्साह बढ़ेगा ही। ऐसे में सहनशीलता दिखाते हुए समर्थको से अनुशासन बनाए रखने की अपील करना है।

इधर डीसी के निर्देश पर सदर एडीएम श्रीकांत यशवंत ने मतगणना केंद्र से दो सौ मीटर की दूरी पर धारा 144 लागू कर दिया है। इस दौरान एडीएम ने कहा कि अनावश्यक भीड़ लगाए जाने पर समर्थको के खिलाफ कारवाई तय होगी। इस बीच डीसी और एसपी के निर्देश पर मतगणना केंद्र से लेकर 500 मीटर की दूरी पर करीब डेढ दर्जन दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त किए गए हैं। इन दंडाधिकारी को मतगणना केंद्र के अलग अलग ड्रॉप गेट के साथ बेरियर के समीप ड्यूटी पर तैनात किया गया है। वहीं कोवाड़ व पचंबा से बाजार समिति की ओर आने वाले मार्ग में बड़े वाहनों के आवागमण पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी। इस दौरान बताया गया कि मतगणना कार्य से जुड़े कर्मियो के वाहन के पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons