LatestNewsकोडरमाझारखण्ड

एसडीओ के नेतृत्व में हुई छापेमारी में भारी मात्रा में प्रतिबंधित पान-मशाला जप्त

  • गुप्त सूचना के आधार पर की गयी छापेमारी
  • 208 पैकेट विमल पान मसाला मिला, मकान मालिक को लगी फटकार
  • एसडीएम मनीष कुमार ने लोगों से की अपील प्रतिबंधित पान मशाला का न करें सेवन

कोडरमा। अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार के नेतृत्व में जिला खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी सुवीर रंजन एवं थाना प्रभारी द्वारिका राम ने भदानी रोड झुमरी तिलैया में प्रतिबंधित पान मशाला को लेकर एक गोदाम में छापेमारी की। छापेमारी के क्रम में भारी मात्रा में प्रतिबंधित पान मशाला जप्त किया। गोदाम का संचालनकर्ता का नाम पूछे जाने पर मकान मलिक नवीन कुमार कपसिमे ने विशाल कुमार नामक व्यक्ति को किराये पर देने की बात कही। पूछताछ में घर के मालिक नवीन कुमार ने बताया कि गत 1 मार्च 2021 को उन्होंने मकान का एक हिस्सा विशाल कुमार को दिया था। विशाल ने उनसे गोदाम में पूजन सामग्री रखने की बात कही थी। पदाधिकारी ने मकान मालिक को बिना एग्रीमेंट घर को किराए पर देने के लिए फटकार भी लगाई।

अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार ने बताया कि छापेमारी के दौरान 50 बोरा विमल और 10 बोरा जर्दा बरामद किया गया है। प्रत्येक बोरे में 208 पैकेट विमल पान मसाला मिला। इसकी अनुमानित कीमत करीब 12 लाख रुपये है। बताया कि प्रतिबंधित पान मशाला के रोकथाम के लिए विगत छह माह से जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि पान मशाला एवं गुटका, सिगरेट इत्यादि सेवन करने से बहुत तरह की बीमारियां होती है। इसके सेवन करने से लोगों को बचना चाहिए। सरकार के द्वारा प्रतिबंधित पान मशाला, तंबाकू इत्यादि का भंड़ारण करना या बेचना गैर कानूनी है। पकड़े जाने पर सुसंगत धाराओं के तहत कानूनी कार्रवाई की जायेगी। प्रतिबंधित पान मशाला के खिलाफ लगातार छापेमारी अभियान जारी रहेगा।

खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी ने बताया कि मकान मलिक ने एक महीने पहले विशाल कुमार नामक व्यक्ति को किराये पर मकान दिया था। उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की गयी है, जिसमें भारी मात्रा में प्रतिबंधित पान-मशाला जप्त किया गया है। कहा कि मामले को लेकर मकान मालिक एवं किराएदार के विरुद्ध जांच की जाएगी। दोषी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons