LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

रोटरी गिरिडीह ने किया बिखमाडीह गांव में स्वास्थ जांच शिविर का आयोजन

  • करीब एक सौ ग्रामीणों का किया गया प्राथमिक उपचार
  • आस पास के गांवों में लगाया जायेगा स्वास्थ्य शिविर

गिरिडीह। रोटरी गिरिडीह द्वारा शनिवार को बिखमाडीह गांव में स्वास्थ जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में 100 गांव वासियो का प्राथमिक उपचार हेतु शुगर एवं ब्लड प्रेशर की जाँच की गई एवं उन्हें मुफ्त दवाइया भी दी गयी। रो. डॉ. मोहम्मद आज़ाद द्वारा मरीजों की जांच की गई। वहीं रो. डॉ. विनय गुप्ता द्वारा सभी की नेत्र जांच भी की गई।

मौके पर उपस्थित अध्यक्ष संतोष अग्रवाल ने बताया कि गांव के लोग अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में उलझ कर अपनी स्वास्थ्य के प्रति सजग नही है। जिसके कारण आगे जा कर उन्हें बड़ी बीमारी का सामना करना पड़ता है। इस कारण रोटरी गिरिडीह द्वारा प्राथमिक जाँच शिविर लगाया गया। आगे भी आस-पास के गांवों में ऐसे शिविर लगाने का विचार है। बताया किया कि प्रत्येक रविवार की भांति कल भी रोटरी नेत्र चिकित्सालय में वैक्सीनेशन की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। शिविर के संयोजक रो. नवीन सेठी ने सभी गांव वासियों को स्वच्छता से रहने का आग्रह किया। बताया कि स्वच्छता से हम कोरोना एवं कई बिमारियांे से अपने और अपने परिवार जनों को बचा सकते है।

शिविर को सफल बनाने में मनीष तारवे, स्नेह सेठी, विकाश बसैयवाल, मीडिया प्रभारी पीयूष मुसद्दी एवं संतोष गोयनका की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons