रोटरी क्लब की अध्यक्ष बनी रितु सेठ व नवीन बने सचिव

कोडरमा। रोटरी क्लब ऑफ कोडरमा के द्वारा सत्र 2021- 22 के लिए क्लब असेंबली का आयोजन शनिवार को शिव वाटिका में हुई। कार्यक्रम की शुरूआत रोटेरियन माला दारूका द्वारा राष्ट्रगान कर किया गया। वहीं स्वागत भाषण अध्यक्ष रितु सेठ एवं मंच संचालन सेक्रेटरी नवीन जैन ने किया। असेंबली में सत्र 2021-22 के लिए रोटरी कोडरमा की अध्यक्ष रोटेरियन रितु सेठ और सेक्रेटरी नवीन जैन को बनाया गया। इस दौरान वर्ष 2021-22 में समाज सेवा के क्षेत्र में किए जाने वाले कार्यो की रूपरेखा तैयार की गई। पूर्व अध्यक्ष रोटेरियन महेश दारूका, रोटेरियन कुमार पुजारा, एजी रोटेरियन कैलाश चैधरी और एजी रोटेरियन संगीता शर्मा ने रोटरी के क्षेत्र में किए जाने वाले कार्य को बताया और 2021-22 सत्र में और बेहतर कार्य करने की प्रेरणा दी। जमशेदपुर से 21- 22 के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रोटेरियन प्रतिम बनर्जी ने रोटरी क्लब ऑफ कोडरमा की नई टीम को शुभकामना संदेश देते हुए कहा कि इस वर्ष सभी के कार्यों से रोटरी कोडरमा समाज सेवा मानव कल्याण के क्षेत्र में नई ऊंचाइयों को प्राप्त करेगा।

नए सत्र में नए सदस्यों को किया जाएगा मनोनित

सेक्रेटरी नवीन जैन ने 2021- 22 के सभी विभाग के डायरेक्टर चेयरमैन नए सत्र में सेवा के क्षेत्र में किए जाने वाले कार्यो की रूपरेखा मांगी। बताया गया कि जुलाई माह से होने वाले सत्र में रोटरी की सदस्यता के लिए और लोगों को जोड़ा जाएगा जिससे समाज सेवा को और मजबूती मिलेगी। सचिव ने बताया कि सर्विस प्रोजेक्ट के अंतर्गत ब्लड डोनेशन कैंप, वृक्षारोपण एवं वितरण, हार्ट चेकअप कैंप, आई चेकअप कैंप सहित अन्य कार्य किए जाएंगे। बताते चलें कि स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में रोटरी आई हॉस्पिटल, डायलिसिस सेंटर, में जरूरतमंद मरीजों को बहुत ही कम खर्च पर आधुनिक स्वास्थ्य चिकित्सा प्रदान की जाती है। किडनी रोग से ग्रसित लोगों के लिए रोटरी डायलिसिस सेंटर एक वरदान साबित हो रहा है। रोटरी बाल विद्यालय में निचले पायदान से जुड़े छोटे-छोटे बच्चों को शिक्षा दी जाती है। रोटरी सहेली सेंटर महिला सशक्तिकरण में बच्चियों को आगे बढ़ा रही है जहां कंप्यूटर, ब्यूटीशियन कपड़ा सिलाई कढ़ाई ,मेहंदी आदि का कोर्स करा कर महिलाओं को आत्मनिर्भर बना रही है। जरूरतमंद बच्चों को स्कॉलरशिप और पुस्तकें प्रदान की जाती है।

नए सत्र के लिए सदस्यों ने बनाई कार्यों की रूपरेखा

सत्र का बजट कोषाध्यक्ष संदीप सिन्हा ने प्रस्तुत किया। वहीं आईपीपी रोटेरियन राजकुमार वर्मा ने नए सत्र के अध्यक्ष सेक्रेटरी को बधाई दी। सेवा क्षेत्र विभाग के डायरेक्टर सुरेश जैन पांड्या, राजेंद्र मोदी, जयकुमार जैन गंगवाल, विकास सेठ, अमर कुमार, रोहित कुमार, कमल दारूका, धर्मेंद्र कुमार, संजीव अग्रवाल, कमल जैन सेठी, सुरेश सेठी, प्रवीण बरनवाल, अमित कुमार, अनिल खाटूवाला, सिमरनजीत सिंह छाबड़ा ने भी नए सत्र में किए जाने वाले कार्यो की रूपरेखा बताई। धन्यवाद ज्ञापन नए सत्र के सेक्रेटरी रोटेरियन नवीन जैन ने दिया और कहा कि आने वाले सत्र में रोटरी आप सभी के सहयोग से समाज सेवा के क्षेत्र में अच्छा कार्य करेगी।कार्यक्रम में 20- 21 सत्र की सेक्रेटरी रोटेरियन टीनू कुमारी अजय अग्रवाल ,अश्विनी राजगढ़िया, अजय बरनवाल, रोटरी सदस्य नवीन आर्य, आरती आर्य आदि लोग भी मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons
বাংলা English हिन्दी