LatestNewsTOP STORIESकोडरमागिरिडीहछत्तीसगढ़जम्मू कश्मीरझारखण्डराँची

लोगों से इमोशनली कनेक्ट होने बेंगाबाद पहुंची गांडेय की संभावित इंडी गठबंधन की प्रत्याशी कल्पना सोरेन, आदिवासी युवाओं को शिक्षा के प्रति गंभीर बनने को दी सुझाव

गिरिडीहः
उपचुनाव में गांडेय सीट से इंडी गठबंधन की संभावित उम्मीदवार और पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन बुधवार को बेंगाबाद पहुंची। जहां बेंगाबाद के मिड वे ग्रीन रेस्टूरेंट में कल्पना सोरेन का स्वागत गिरिडीह के सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, राज्यसभा सांसद डा. सरफराज अहमद और जिप सदस्य सह झामुमो नेत्री हिंगामुनी मुर्म ने बुके देकर की। बेंगाबाद के मिडवे ग्रीन रेस्टूरेंट में ही कल्पना सोरेन इस दौरान वहां मौजूद झामुमो और कांग्रेस के सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं से मुलाकात भी की। बताते चले कि गांडेय उपचुनाव में कल्पना सोरेन संभावित प्रत्याशी हैै सिर्फ एलान होने की औपाचारिकता है। लिहाजा, उपचुनाव की घोषणा के बाद कल्पना सोरेन अपने दो दिवसीय प्रवास में गिरिडीह के बेंगाबाद पहुंची। और जहां अब कल्पना सोरेन गांडेय और बेंगाबाद में कार्यकर्ताओं से संवाद करेगी। लेकिन इन दो दिनों के प्रवास में कल्पना का प्रयास होगा कि पति और पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की ईडी द्वारा किए गए गिरफ्तारी को गांडेय क्षेत्र की जनता से इमोशनली कनेक्ट कर सके। लिहाजा, अपने इस प्रयास में अगर कल्पना सफल हुई, तो उपचुनाव में जीत के उड़ान की कल्पना भी पूरा कर सकती है। बहरहाल, पहले दिन ही कल्पना बेंगाबाद में क्षेत्र के लोगों और झामुमो कैडर से संवाद कार्यक्रम तय कर ली। इस दौरान कल्पना सोरेन ने बेंगाबाद पहुंची, तो उनका वहां उनका सिर्फ स्वागत हुआ।

जबकि गुरुवार को बेंगाबाद में कार्यकर्ताओं से कल्पना सोरेन रुबरु हो सकती है। लेकिन गांडेय के आदिवासी बहुल कैराडाबर में कल्पना सोरेन का कार्यक्रम हुआ। महिलाआंे से मिली, तो एक घरेलु गृहिणी की तरह। इस दौरान कल्पना सोरेन ने वहां मौजूद ग्रामीणों के बीच इमोशनली कनेक्ट करने के लिए संथाली भाषा में संवाद किया। लेकिन आदिवासी बहुल इस गांव में पांच मिनट के संबोधन के दौरान कुछ भाषण हिंदी में देते हुए शिक्षा पर खास फोकस की। और कहा कि अब वक्त आ चुका है कि राज्य के हर आदिवासी परिवार शिक्षा को एक बड़े हथियार के रुप में इस्तेमाल करे। इस दौरान कल्पना ने आदिवासी युवाओं को शिक्षा के प्रति गंभीर होने का सुझाव दी।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons