LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

शौर्य व पराक्रम का महापर्व रामनवमी को लेकर श्रीराम भक्तों में उत्साह

  • भगवा ध्वज से पटा शहर, सजाये गए हनुमार मंदिर
  • बड़ा चौक में विहिप, मायुंम सहित कई संगठनों ने बनाया भव्य व आकर्षक मंच

गिरिडीह। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के जन्मोत्सव, शौर्य व पराक्रम का महापर्व रामनवमी को लेकर एक ओर जहां गिरिडीह जिला प्रशासन मुस्तैद है। वहीं दूसरी तरफ श्रीराम भक्तों में एक अलग सा उत्साह देखा जा रहा है। भगवान श्रीराम के जन्मोत्सव को लेकर जहां पूरा शहर भगवामय हो गया है। वहीं हनुमान मंदिरों को आकर्षक रूप से सजाने के साथ ही पूजा की भव्य तैयारी की गई है। कई स्थानों पर विभिन्न आखड़ा समितियों के द्वारा भगवान श्रीराम और हनुमान के बैनर और फ्लैक्स भी लगाए गए है।

रामनवमी के मौके पर निकलने वाले सभी आखाड़ा समिति अपने शौर्य का प्रदर्शन करते हुए शहर के बड़ा चौक पहुंचते है। जिसे देखते हुए जिला प्रशासन के साथ साथ विश्व हिन्दू परिषद के द्वारा भव्य मंच बनाया गया है। वहीं मारवाड़ी युवा मंच, माहुरी नवयुवक समिति सहित कई संगठनों के द्वारा मंच बनाकर शीतलपेय व चिकित्सीय व्यवस्था की गई है।

गुरुवार को मनाए जाने वाले इस महापर्व के दौरान अहले सुबह अखाड़ा निकाला जाएगा। वहीं शाम का आखाड़ा करीब पांच बजे के बाद निकाला जायेगा। इस दौरान कई आखाड़ा समितियों के द्वारा झांकी भी निकाली जायेगी। जिसकी समिति के लोगों द्वारा जोर शोर से तैयारी की जा रही है। हालांकि जिला प्रशासन के पाबंदियों के कारण भले ही साउंड सिस्टम संचालकों के द्वारा अखाड़ा समिति को साउंड सिस्टम देने से इंकार कर दिया गया हो, लेकिन भक्तों में रामनवमी को लेकर उत्साह में कोई कमी नही देखी जा रही है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons