LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

रेलवे साईडींग से सटे ग्रामीण क्षेत्रों के बेरोजगारों का रेलवे अधिकारी कर रहे है सर्वे

  • बेरोजगारी के कारण कोयला उठाव करते है स्थानीय लोग, रोजगार के बाबत सर्वे करा रही है रेलवे
  • जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे माले नेता राजेश सिन्हा सहित कई स्थानीय जनप्रतिनिधि

गिरिडीह। गिरिडीह रेलवे साईडिंग से सटे ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों का सर्वे किया गया। सर्वे कार्य में जुटे गिरिडीह एसआई धीरेंद्र कुमार ने बेरोजगारों और जनप्रतिनिधियों को बताया कि रेलवे के उच्च अधिकारियों के द्वारा दिशा निर्देश जारी किया गया है कि रेलवे साईडींग के आस-पास सटे आठ-दस गाँव के बेरोजगार पुरुष और महिला का सर्वे कर के भेजना है। कहा कि बेरोजगारी के कारण ही लोग कोयला पर निर्भर करते है और कोयला उठाव करते है। इसलिए रेलवे विभाग बेरोजगार के लिए कुछ बेहतर करने का सोच रही है। इसी उद्देश्य से हमलोग सर्वे के लिए आए है और साईडिंग से सटे हुए गाँव का सर्वे का कार्य किया जा रहा है।

सर्वे के बाबत जानकारी मिलने पर कैंपस ग्रुप ट्रस्ट के सचिव सह माले नेता राजेश सिन्हा भी मौके पर पहुँचे और आस-पास के गाँव के लोगों को बुलाया और इस पर विस्तारपूर्वक चर्चा की। श्री सिन्हा ने कहा कि यदि साईकिल वाला कोयला नहीं उठाएँगे, तो रोज पेट चलाना मुश्किल होगा। इसलिए रेलवे जल्द कोई पहलकर रोजगार सृजन करें। रेलवे की ओर से जैसे ही रोजगार सृजन किये जाने से लोगांे का पलायन रुकेगा।

मौके पर उपस्थित पतरोडीह मुखिया शंकर दास और व वार्ड सदस्य शहबाज अहमद ने भी अपने अपने इलाके की समस्याओं से रेलवे अधिकारियों को अवगत कराया। कहा कि जल्द रेलवे के इस पहल से माहौल बेहतर होगा।


मौके पर रंजीत राय, माले के ताज हसन, मो शहबाज, सुरेंद्र कुमार, नुरैन, बबलू आदि दर्जनों गाँव के प्रतिनिधि मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons