LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

पतंजलि योग समिति ने मनाया भगत सिंह समेत तीनो शहीदों का शहादत दिवस

  • शहीदों से प्रेरणा लेकर अपनायें स्वदेशी: नवीनकांत सिंह

गिरिडीह। शहीद ए आज़म भगत सिंह के साथ सुखदेव और राजगुरु के शहादत दिवस के मौके पर बुधवार को गिरिडीह में भी कई सामाजिक संगठनों ने तीनो शहीदों को याद किया। और कई कार्यकर्म का आयोजन किया। शहर के रेडक्रॉस भवन में ही पतंजलि योग समिति ने शहादत दिवस मनाया। योग समिति के राज्य प्रभारी चन्द्रहांस सिन्हा के नेतृत्व में शहादत दिवस मनाया गया। महामारी को देखते हुए योग समिति ने सादगी के साथ तीनो शहीदों को याद किया और उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण किया। योग समिति द्वारा मनाए गए शहीदी दिवस के मौके पर समिति के कई सदस्यों के साथ कई और लोगों ने हिस्सा लिया।

इस दौरान समिति के जिला प्रभारी नवीनकांत सिंह ने कहा की इन तीन युवाओं ने फांसी के फंदे पर झूलते हुए देश के आजादी के लिए जान दिया और युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत बने। अब एक एक युवाओं का फर्ज बनता है की वो स्वदेशी वस्तुओ का इस्तेमाल कर देश को मजबूत करे। क्योंकि देश को मजबूत करने के लिए स्वदेशी वस्तुओ का इस्तेमाल कर ही देश को आर्थिक और हर स्तर से मजबूत किया जा सकता है।

मौके पर युवा प्रभारी रणधीर गुप्ता, पुष्पा शक्ति, प्रेमलता अग्रवाल, पिंकी खेतान, प्रभात खेतान, समता देवी, रेखा गुप्ता, प्रीति सिन्हा, निर्मला कोर, जया सिन्हा, अजय पाठक, दुलारी देवी, पूनम और सविता समेत कई सदस्य उपस्थित थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons